वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे आफत की ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान, किसान परेशान, बर्बादी का आकलन कर रहे हैं अफसरान -

आफत की ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान, किसान परेशान, बर्बादी का आकलन कर रहे हैं अफसरान

1 min read

 एसडीएम और तहसीलदार गए पांच -पांच गांव

 क्षेत्र के पटवारी गए सभी गांव

 कलेक्टर रिपोर्ट देख कर शनिवार शाम को होगी समीक्षा

हरमुद्दा
रतलाम, 8 जनवरी। शुक्रवार की शाम के बाद जिले में हुई जोरदार बारिश और ओलावृष्टि के चलते फसलों को काफी नुकसान पहुंचा है। बर्बाद हो हुई फसल को देख किसान परेशान हैं।  कलेक्टर के निर्देश पर तमाम अफसरान फील्ड में पहुंचकर नुकसानी का आकलन कर रहे हैं ताकि वे शाम को रिपोर्ट देखकर कलेक्टर समीक्षा कर सकें।

शुक्रवार को जिले भर में हुई वर्षा तथा ओलावृष्टि शहर के लोग आनंद ले रहे थे वीडियो और फोटो व्हाट्सएप पर अपलोड कर रहे थे हमारे यहां पर इतने बड़े ओले गिरे लेकिन बड़े-बड़े ओले और बारिश ने किसानों की उम्मीदों को तहस-नहस कर दिया खेतों में खड़ी फसल बर्बाद हो गई कोयले का असर अंगूर की फसल पर भी हुआ है। जिले में ओलावृष्टि से हुई नुकसानी के आकलन के लिए कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने सभी राजस्व अधिकारियों को फील्ड में भेजा है।

एसडीएम और तहसीलदार गए पांच-पांच गांव

सभी एसडीएम तथा तहसीलदारों को पांच-पांच गांवों में पहुंचकर आकलन करने तथा पटवारियों को सभी गांवों को कवर करने के लिए निर्देशित किया गया है। नुकसानी आकलन रिपोर्ट के आधार पर कलेक्टर द्वारा शनिवार शाम बैठक आयोजित कर समीक्षा की जाएगी। समीक्षा के पश्चात वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर राहत राशि का वितरण किया जाएगा।

जावरा एसडीएम श्री प्रजापति खेतों में नुकसानी का आकलन करते हुए

जावरा एसडीएम गए उपलाई और अन्य गांव


वर्षा ओलावृष्टि से फसल नुकसानी के आकलन के लिए जावरा एसडीएम हिमांशु प्रजापति उपलइ तथा अन्य गांवों में तहसीलदार पटवारियों के साथ पहुंचे। जिले के अन्य एसडीएम भी फील्ड में हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *