वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सेहत सरोकार : कोविड से बचने के लिए करें आमजन यह जतन, तो तंदुरुस्त रहेगा तन-मन -

सेहत सरोकार : कोविड से बचने के लिए करें आमजन यह जतन, तो तंदुरुस्त रहेगा तन-मन

 कोरोना की संभावित तीसरी लहर के चलते आयुष विभाग ने की तैयारी

 रोग प्रतिरोधक औषधियां आप सभी दूर उपलब्ध

हरमुद्दा
रतलाम, 8 जनवरी। कोरोना महामारी की संभावित तीसरी लहर ने सम्पूर्ण विश्व को दस्तक दे दी है। आयुष विभाग ने आमजन से आह्वान किया कि वह कोरोना नियमों का पालन करें और तन मन को तंदुरुस्त रखें। आयुष विभाग ने तीसरी लहर से निपटने के लिए अपनी तैयारी पूरी कर ली है। रोग प्रतिरोधक औषधियां सभी दूर उपलब्ध हैं। आमजन इन्हें निशुल्क प्राप्त कर सकते हैं।

शासकीय आयुष औषधालय हतनारा के प्रभारी अनिल मेहता ने बताया कि इसके लिए जिला अधिकारी डॉ. बलराज सिंह चौहान द्वारा जिला आयुष कार्यालय पर समीक्षा बैठक ली गई। जिसमे सभी चिकित्साधिकारियों और औषधालय प्रभारियों को रोग प्रतिरोधक औषधियों की उपलब्धता सुनिश्चित करने हेतु दिशा निर्देश दिए गए।

कोविड से बचने के लिए करें आमजन यह जतन

इसके साथ ही कोविड 19 के प्रोटोकॉल के तहत मास्क, दो गज की दूरी, बार बार हाथ धोना और भीड़ भाड़ वाली जगह से बचना, योग और प्राणायाम करना आदि से आमजन को प्रेरित करने के निर्देश दिए गए।

निशुल्क उपलब्ध हैं सभी दवाइयां

जिला आयुष अधिकारी डॉ. चौहान ने हरमुद्दा को बताया कि कोविड 19 से बचाव हेतु आयुष रोग प्रतिरोधक औषधियां आर्सेनिक एल्ब,संशमनी वटी,त्रिकटु चुर्ण,आरोग्य कषाय,आयुष 64 आदि जिला आयुष चिकित्सालय, आयुष विंग, आयुष औषधालय कलेक्टर कार्यालय और समस्त आयुष औषधालयों में निशुल्क उपलब्ध है। डॉ. चौहान ने आमजन से आयुष औषधियों का अधिक से अधिक लाभ लेने की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *