वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे जोशीली शुरुआत : जोश, जुनून और उत्साह के साथ बुजुर्ग लगवा रहे हैं प्रि-कॉशन डोज -

जोशीली शुरुआत : जोश, जुनून और उत्साह के साथ बुजुर्ग लगवा रहे हैं प्रि-कॉशन डोज

1 min read

 शीतलहर भी उत्साह को नहीं कर पाई कम

 बुजुर्गों के चेहरे पर झलका अद्भुत आत्मविश्वास

हरमुद्दा
रतलाम, 10 जनवरी। स्वास्थ्य कार्यकर्ता और डॉक्टर के साथ ही बुजुर्गों ने प्रि-कॉशन डोज लगवा कर जागरूकता का परिचय देते हुए जोशीली शुरुआत की है। शीत लहर भी बुजुर्गों के उत्साह को कम कर नहीं पाई। डोज लगवाने में बुजुर्गों का जोश, जुनून और उत्साह देखते ही बन रहा है। बाल चिकित्सालय, आईएमए हाल और जिला चिकित्सालय सहित अन्य स्थानों पर प्रि-कॉशन डोज लगवाने वालों का सिलसिला चलता रहा। डोज लगवाने के बाद बुजुर्गों के चेहरे पर अद्भुत आत्मविश्वास झलक रहा था।

जिला चिकित्सालय रतलाम में स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े डॉक्टर को बूस्टर डोस की शुरुआत जिला टीकाकरण प्रभारी गोविंद काकानी एवं लोकेश वैष्णव की उपस्थिति में की गई। बूस्टर डोज लगाते हुए डॉ. प्रकाश बजाज के साथ पिता रिटायर्ड डॉ. रितेश बजाज एवं माता रिटायर्ड डॉ. नीता बजाज ने भी प्रि-कॉशन डोज लगवाया।
जिला चिकित्सालय में सुपरवाइजर संदल राहोरी, कंप्यूटर ऑपरेटर दिनेश सोलंकी, स्टाफ नर्स वंदना गुर्जर टीकाकरण का कार्य देख रहे हैं।

चिकित्सकों में भी उत्साह

आई एम ए हाल पर डोज लगाते हुए

स्वास्थ्य विभाग के जनसंपर्क अधिकारी आशीष चौरसिया ने बताया कि आईएमए हाल राजेंद्र नगर पर वरिष्ठ चिकित्सक डाॅ. बी एल तापड़िया एवं वरिष्ठ नागरिकों द्वारा प्रि-कॉशन डोज लगवाया गया। इसी तरह शिशु रोग विशेषज्ञ डाॅ. प्रमोद झारे द्वारा सबसे पहले प्रि-कॉशन डोज जिला चिकित्सालय पर सुबह 9 बजे लगवाया गया। लगभग सभी केंद्रों पर प्रि-कॉशन डोज लगवाने के लिए बुजुर्गों में उत्साह देखा जा रहा है। शीतलहर की उन्हें कोई चिंता फिक्र नहीं है। परिजनों के साथ प्रिकॉशन डोज लगवा कर न केवल इम्यूनिटी बढ़ा रहे हैं बल्कि कोरोना से लड़ने के लिए अपने आपको तैयार कर रहे हैं।

बाल चिकित्सालय में खुशी व्यक्त करते हुए टीकाकरण प्रभारी गोविंद काकानी के साथ डॉक्टर बजाज परिवार
आई एम ए हाल पर तीसरा डोज पूरा करने का चिह्न दर्शाते हुए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed