वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे मध्यप्रदेश में बसंत पंचमी से मांगलिक आयोजन से मेहमानों की संख्या का प्रतिबंध हटाया, जी चाहे उतने मेहमान बुला सकते हैं विवाह में -

मध्यप्रदेश में बसंत पंचमी से मांगलिक आयोजन से मेहमानों की संख्या का प्रतिबंध हटाया, जी चाहे उतने मेहमान बुला सकते हैं विवाह में

1 min read

 भले ही आयोजन में शामिल हो लेकिन जरूरी होगा नियमों का पालन

हरमुद्दा
भोपाल, 4 फरवरी। बसंत पंचमी 5 फरवरी से मांगलिक आयोजन में सचमुच बसंत बहार आएगी लोग दिल खोल कर खुशी का इजहार करेंगे। अपने वाले सभी आयोजन में शामिल हो सकेंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार शाम को घोषणा कर दी है कि विवाह सहित मांगलिक आयोजन में सीमित संख्या का दायरा खत्म कर दिया गया है लेकिन आयोजन में शामिल लोगों को नियमों का पालन करना जरूरी होगा।

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति में सुधार को देखते हुए राज्य सरकार ने विवाह सहित अन्य मांगलिक कार्यक्रमों पर लागू कोरोना प्रतिबंध हटा दिए हैं। अब कोरोना संक्रमण से बचने के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए कितने भी अतिथि इन कार्यक्रमों में शामिल हो सकेंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यह जानकारी ट्वीट कर दी है।

दोनों पक्षों से केवल ढाई सौ लोग थे सीमित

उन्होंने वसंत पंचमी की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि प्रदेश में अब कोरोना नियंत्रण में है। इसलिए वसंत पंचमी के पावन अवसर से विवाह एवं अन्य मांगलिक कार्यक्रमों में अतिथियों की उपस्थिति को लेकर लगाया गया प्रतिबंध हटाया जा रहा है। उन्होंने अपील की है कि कार्यक्रमों में शामिल हों, पर कोरोना दिशा-निर्देशों का पालन हर हाल में करें। उल्लेखनीय है कि कोरोना संक्रमण बढ़ने के साथ सरकार ने छह जनवरी को विवाह समारोहों में ढाई सौ लोगों की उपस्थिति सीमित कर दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *