वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे अतिक्रमणकर्ताओं के हौंसले बुलंद : अतिक्रमण को लेकर जिम्मेदार मौन -

अतिक्रमणकर्ताओं के हौंसले बुलंद : अतिक्रमण को लेकर जिम्मेदार मौन

 कलेक्टर को शिकायत के बाद भी कोई नतीजा नहीं

हरमुद्दा
पिपलौदा, 8 फरवरी। तहसील के ग्राम सुखेड़ा में अतिक्रमण को लेकर जिम्मेदार मौन है। मामले में कलेक्टर को शिकायत के बाद भी कोई नतीजा नहीं निकलता देख अतिक्रमणकर्ताओं के हौंसले बुलंद हो रहे हैं। यहां कुछ स्थाई तो कुछ लोगो द्वारा वाहनों को खड़ा कर मार्ग अवरूद्ध किया जा रहा है,लेकिन स्थानीय प्रशासन से लेकर जिला प्रशासन तक कोई कार्यवाही नहीं कर रहा है।

ग्राम के नीमचौक क्षेत्र में मुख्य बाजार है, यहां लगने वाली दुकानों के मालिकों लेकर रहवासियों तक ने अपने वाहनों को इतने बेतरतीब खड़ा किया है कि 150 वर्ग फीट में फैला यह बाजार संकरा साबित हो रहा है। यहां से आम नागरिकों का निकलना भी दुभर हो गया है।

हैंड सेनीटाइजर की टंकी दे रही दुर्घटना को आमंत्रण

हैंड सेनीटाइजर की टंकी

कोरोना काल में ग्राम पंचायत ने इसी क्षेत्र में हैंड सेनीटाइजर की टंकी लगवाई थी, जो विद्युत ट्रांसफार्मर से सटी होने के कारण दुर्घटना को खुला निमंत्रण दे रही है। क्षेत्र के पटवारी लक्ष्मणसिंह निनामा स्वयं मानते हैं कि अतिक्रमण है तथा टंकी से दुर्घटना भी हो सकती है, लेकिन कार्यवाही को लेकर स्पष्ट  जवाब नहीं दे सके हैं।

उनके अधिकार क्षेत्र में नहीं

तहसीलदार अश्विनी गोहिया ने भी मामला टालते हुए गेंद को पंचायत के पाले में डाल दिया है। उनका कहना है कि यह आबादी क्षेत्र का अस्थाई अतिक्रमण है, इसे ग्राम पंचायत हटवा सकती है, यह उनके अधिकार क्षेत्र में नहीं आता है।

उनके तबादले के बाद हालत फिर जस  के तस

पूर्व में अनुविभागीय अधिकारी मधुरानी तेवतिया ने यहां का अतिक्रमण हटवाया था, लेकिन उनके स्थानांतरण के बाद यहां हालात फिर से बदल गए। कुछ माह पूर्व ही अनुविभागीय अधिकारी राहुल नामदेव धोटे का वाहन भी अतिक्रमण के कारण फंस गया था, तब पंचायत के माध्यम से उन्होंने भी अतिक्रमण हटाने  के लिए कार्यवाही की थी, लेकिन उनके भी स्थानांतरण के बाद हालत जस के तस हो गए हैं।

कभी भी हो सकता गंभीर हादसा


मामले में शिकायतकर्ता आशीष जैन का कहना है कि यहां अधिकारियों के मौन के कारण अतिक्रमणकर्ताओं के हौंसले बुलंद है। यह ग्राम का एकमात्र सार्वजनिक तथा बाजार क्षेत्र है, जहां से आवाजाही होती है, लेकिन कोई ध्यान नहीं दे रहा है। कभी भी गंभीर हादसा हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *