वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे मामला नाबालिग बच्चियों के यौन शोषण का : पत्रकार सहित एक अन्य को आजीवन, 2 को 5 साल कैद, इसमें एक महिला भी शामिल -

मामला नाबालिग बच्चियों के यौन शोषण का : पत्रकार सहित एक अन्य को आजीवन, 2 को 5 साल कैद, इसमें एक महिला भी शामिल

1 min read

 नाबालिगों से रेप के मामले में कोर्ट ने ठहराया दोषी

 अंडरवर्ल्ड से कनेक्शन की बात

 गैरकानूनी तरीके से सांभर के सींग रखने का आरोप

हरमुद्दा
भोपाल, 7 मार्च। नाबालिगों से यौन शोषण के मामले में कोर्ट ने पत्रकार प्यारे मियां सहित 4 लोगों को दोषी करार दिया है। कोर्ट ने प्यारे मियां और उबेस को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है।स्वीटी और डॉक्टर हेमंत को 5 साल कारावास की सजा सुनाई है। बंगले पर उनका यौन शोषण होता था। बंगले से आपत्तिजनक चीजें मिली थी। धीरे-धीरे खुलासे होते चले गए। प्यारे मियां बड़े ड्रग्स माफिया के संपर्क में था। अंडरवर्ल्ड से कनेक्शन की बात भी आई। वन्य प्राणी संरक्षण अधिनियम के तहत भी उसके खिलाफ केस दर्ज है।

गौरतलब है कि जुलाई 2020 के दौरान भोपाल में चार नाबालिग सहित पांच लड़कियों ने 68 वर्षीय पत्रकार प्यारे मियां उर्फ अब्बा पर यौन शोषण करने का आरोप लगाया था। इसके बाद प्यारे मियां को गिरफ्तार कर लिया गया था।

सुनवाई के बाद सोमवार को सुनाई सजा

मामले की सुनवाई सोमवार को भोपाल की जिला अदालत में हुई। अपर सत्र न्यायाधीश सविता वर्मा ने इस पर सुनवाई के बाद फैसला सुनाया। आरोपी प्यारे मियां अभी जबलपुर की जेल में बंद है। चारो आरोपियों पर जुर्माना भी लगाया गया है। कोर्ट ने प्यारे मियां आईपीसी की धारा 376, 313 और 190 के साथ ही पॉक्सो कानून के तहत दोषी माना। एक लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया है।

आखरी सांस तक रहेगा जेल में

पत्रकार आरोपी प्यारे मियां

नाबालिग लड़कियों से दुष्कर्म मामले में प्यारे मियां आखिरी सांस तक जेल में रहेगा। कोर्ट ने अलग-अलग मामलों में प्यारे मियां को 4 उम्रकैद सुनाई है। वहीं मैनेजर उबेस को भी उम्रकैद की सजा सुनाई गई है। अन्य आरोपी स्वीटी विश्वकर्मा को 20 साल और डॉक्टर हेमंत मित्तल को 5 साल की सजा सुनाई गई है।

एक पीड़ित की हो गई मौत

इस बीच 18 जनवरी को इन पीड़ित लड़कियों में से एक नाबालिग की तबीयत बिगड़ गई। दावा किया गया कि उसने नींद की गोलियां खा लीं। इसके बाद उसे हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई थी।

बंगले से मिली थी आपत्तिजनक चीजें

यौन शोषण का  आरोप लगने के बाद पुलिस ने भोपाल और इंदौर में प्यारे मियां के घरों पर बुलडोजर चलाया था। इस दौरान पुलिस को मियां के बंगले से कई आपत्तिजनक चीजें भी मिली थी। प्यारे मियां ने दो मंजिला बंगले की छत पर लग्जरी पेंटहाउस बनाया था। वहां बार कैबिनेट भी था। कार्रवाई के दौरान मौके से लाखों रुपये की कीमत वाली विदेशी शराब की बोतलें पाई गई हैं। सोफे के नीचे से तलवार भी मिली थी। भोपाल के तलैया थाना में प्यारे मियां के मैरिज हॉल में वह लड़कियों को पार्टी में बुलाकर उन्हें शराब पिलाता था। फिर उनके साथ दुष्कर्म करता था। प्यारे मियां को पकड़ने पुलिस ने इनाम भी रखा था। तब जम्मू-कश्मीर से उसे 20 जुलाई 2020 को गिरफ्तार किया जा सका था।

यह है मामला

इस मामले का खुलासा दो साल पहले 2 जुलाई 2020 को हुआ था। रात तीन बजे पुलिस गश्त कर रही थी, तब शराब के नशे में कुछ नाबालिग लड़कियां सड़क पर मिली थी। पुलिस ने चाइल्ड हेल्पलाइन को सुपुर्द कर दिया था। पूछताछ में पता चला कि प्यारे मियां के घर से आ रही हैं। वहां उनका यौन शोषण होता था। धीरे-धीरे खुलासे होते चले गए। प्यारे मियां बड़े ड्रग्स माफिया के संपर्क में था। अंडरवर्ल्ड से कनेक्शन की बात भी आई। वन्य प्राणी संरक्षण अधिनियम के तहत भी उसके खिलाफ केस दर्ज है। उस पर गैरकानूनी तरीके से सांभर के सींग रखने का आरोप है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *