वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे मध्य प्रदेश की सामाजिक संस्था "तूलिका" ने राजधानी में सम्मानित किया पत्रकार अदिति मिश्रा को -

मध्य प्रदेश की सामाजिक संस्था “तूलिका” ने राजधानी में सम्मानित किया पत्रकार अदिति मिश्रा को

1 min read

 किए गए कार्यों और सामाजिक सरोकारों के लिए दिया गया सम्मान

 यह सम्मान नहीं, एक जिम्मेदारी है अपने काम के प्रति और अधिक सचेत होने की : अदिति

हरमुद्दा
भोपाल,13 मार्च। रतलाम की पत्रकार अदिति मिश्रा  को मध्य प्रदेश की सामाजिक संस्था “तूलिका” ने सम्मानित किया है। सम्मान स्वरूप प्रशस्ति पत्र और प्रतीक चिन्ह दिया गया है। 12 मार्च को भोपाल में एक भव्य समारोह में यह सम्मान दिया गया। सम्मान पर अदिति ने कहा कि असल में, यह सम्मान नहीं, एक जिम्मेदारी है अपने काम के प्रति और अधिक सचेत होने की।

यह सम्मान हिन्दी पत्रकारिता में अदिति मिश्रा के किए गए कार्यों और सामाजिक सरोकारों के लिए दिया गया है। तूलिका संस्था की अध्यक्ष विनीता श्रीवास्तव ने कहा कि हम हर वर्ष कला, संस्कृति, व्यवसाय, लेखन, सामाजिक सरोकार और पत्रकारिता के क्षेत्र से सक्षम महिलाओं को सम्मानित करते हैं। इस वर्ष के लिए पत्रकरिता की क्षेत्र से रतलाम में बीते एक दशक से अधिक समय से पत्रकारिता कर रही है अदिति मिश्रा  का चयन किया। इस अवसर पर संस्था द्वारा अदिति मिश्रा की माता संध्या मिश्रा का भी सम्मान किया गया। अदिति मिश्रा के माता -पिता परिजन, इष्टमित्र सहित बड़ी संख्या में पत्रकार साथी उपस्थित थे।

बच्चों से जुड़े सरोकारों के लिए प्रखरता से चलाती है कलम

उल्लेखनीय हैं कि अदिति बीते एक दशक से अधिक समय से  पत्रकारिता कर रही हैं। दैनिक भास्कर ग्रुप से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद इन्होंने नईदुनिया में रही। उसके बाद दैनिक दबंग दुनिया एवं आकाशवाणी से जुडी। फीचर विषयों के साथ सामाजिक और महिला एवं बच्चों से जुड़े सरोकारों के लिए प्रखरता से कलम चलाती है। इनके इसी गुण को सम्मान देते हुए तूलिका संस्था ने इन्हें सम्मानित किया है।

यह सम्मान नहीं, एक जिम्मेदारी है अपने काम के प्रति और अधिक सचेत होने की

स्वयं अदिति मिश्रा कहती हैं कि मैं तो बस अपना काम कर रही हूं। अभी बहुत कुछ करना शेष है। तूलिका ने जिस प्रकार से सम्मानित किया है, उनका आभार। असल में, यह सम्मान नहीं, एक जिम्मेदारी है अपने काम के प्रति और अधिक सचेत होने की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *