वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे कोरोना की फिर से दस्तक : सरकार ने लगाया लॉकडाउन, गैर-जरूरी व्यवसायों को किया बंद -

कोरोना की फिर से दस्तक : सरकार ने लगाया लॉकडाउन, गैर-जरूरी व्यवसायों को किया बंद

1 min read

 सामूहिक परीक्षण के तीन दौर से गुजरना जरूरी

 लोगों को घर पर ही रहने के लिए कहा गया

हरमुद्दा
सोमवार, 14 मार्च। कोरोना ने एक बार फिर से चीन में दस्तक दे दी है। कोरोना के मामलों में आई तेजी को देखते हुए जिनपिंग सरकार ने पूर्वोत्तर के शहर चांगचुन में लॉकडाउन लगा दिया है। इस शहर की आबादी 90 लाख के करीब बताई जा रही है। लोगों को घर पर ही रहने के लिए कहा गया है। जारी किए गए आदेशों के अनुसार, निवासी निर्दिष्ट कारणों से अपने घर नहीं छोड़ सकते हैं और उन्हें सामूहिक परीक्षण के तीन दौर से गुजरना पड़ता है। इसके अलावा, शहर के अधिकारियों ने सभी गैर-जरूरी व्यवसायों को बंद कर दिया है और परिवहन संपर्क को भी निलंबित कर दिया गया है।

चीन ने 11 मार्च को देश भर में लोकल ट्रांसमिशन के 397 मामले दर्ज किए हैं। इसमें से 98 जिलिन प्रांत में चांगचुन के करीब हैं।जीरो कोविड नीति को जल्द से जल्द हासिल करने के लिए पूर्वोत्तर चीन के जिलिन प्रांत की राजधानी चांगचुन में न्यूक्लिक एसिड परीक्षण किए जाएंगे। इसके साथ ही न्यूक्लिक एसिड के तीन और राउंड टेस्ट किए जाएंगे ताकि सभी छिपे हुए मामलों की खोज की जाए। 8 मार्च से चांगचुन में अब तक 48 कोविड के नए केस देखे गए हैं।

बढ़ रही महामारी की स्थिति

चांगचुन सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन के निदेशक झांग जिंगगुओ ने  बताया है चांगचुन में मिले पहले केस का कोविड प्रभवित क्षेत्र में यात्रा का इतिहास था। उन्होंने बताया है कि चांगचुन के 11 केस की जीनोम स्टडी करने से पता चला है कि ये सभी ओमिक्रॉन वैरिएंट के स्ट्रेन हैं। जिंगगुओ ने कहा है कि चांगचुन में महामारी की स्थिति अभी भी बढ़ रही है और कम समय में मामलों की संख्या बढ़ने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *