वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे दावत से हुई आफत : सगाई की दावत के बाद दूल्हा सहित 300 से अधिक बीमार -

दावत से हुई आफत : सगाई की दावत के बाद दूल्हा सहित 300 से अधिक बीमार

1 min read

 शासकीय तथा निजी अस्पतालों में किया, भर्ती चल रहा उपचार

 तकरीबन 15 सौ लोगों की थी दावत

हरमुद्दा
खंडवा, 25 मार्च। रात को हुई सगाई के बाद लोगों ने जमकर दावत का लुत्फ उठाया। खाने में मटन, चिकन, गुलाब जामुन, आइसक्रीम का स्वाद लिया लेकिन यह स्वाद रात 12 बजे के पहले ही उल्टी में तब्दील हो गया। फूड प्वाइजनिंग की धीरे-धीरे करीब 300 लोगों को शिकायत हुई जिन्हें उपचार के लिए सरकारी तथा निजी अस्पताल में भर्ती किया गया।

जानकारी के अनुसार खानशाहवली शहनाई पैलेस में संजू मौलाना के बेटे की सगाई का कार्यक्रम था। आयोजन में शामिल होने के लिए इंदौर, बुरहानपुर सहित अन्य स्थानों से रिश्तेदार आए हुए थे। रात को खाने के बाद सभी लोग आराम कर रहे थे कि अचानक उल्टियां शुरू हो गई।  धीरे-धीरे यह संख्या बढ़ गई। इसमें दूल्हा भी प्रभावित हुआ। प्रभावितों को सरकारी अस्पताल के अलावा हिंदुजा और शुभम अस्पताल में भी भर्ती कराया गया, जहां उपचार चल रहा है।

फूड प्वाइजनिंग के शिकार का चल रहा उपचार

ठंडा गरम से हुई दिक्कत

चिकित्सकों के अनुसार फूड प्वाइजनिंग से करीब 10-12 उल्टियां हुई है। संभावना व्यक्त की है कि ठंडा गरम खाने से सेहत पर विपरीत असर पड़ा है।

भोजन सैंपल की जांच के बाद होगी स्थिति स्पष्ट

शंका जताई जा रही है कि मटन या चिकन में कुछ गड़बड़ हो सकती है। शादी समारोह में ठंडा गरम तो खाते रहते हैं। बचे हुए भोजन का सैंपल लेने के पश्चात जांच में ही पता चलेगा कि फूड प्वाइजनिंग का कारण क्या है?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *