वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे ऐसे हैं जिला शिक्षा अधिकारी : मध्यप्रदेश में एक जिला शिक्षा अधिकारी ऐसे भी हैं जिनको "स्कूल चले हम" अभियान की कार्य योजना ही पता नहीं, मामाजी हुए नाराज -

ऐसे हैं जिला शिक्षा अधिकारी : मध्यप्रदेश में एक जिला शिक्षा अधिकारी ऐसे भी हैं जिनको “स्कूल चले हम” अभियान की कार्य योजना ही पता नहीं, मामाजी हुए नाराज

1 min read

⚫ खास बात तो यह है कि पूरे प्रदेश में इस जिले का हायर सेकेंडरी परीक्षा परिणाम रहा बेहतर

⚫ समीक्षा बैठक में जोर भी छात्रों की पढ़ाई को लेकर ही रहा

हरमुद्दा
भोपाल/अलीराजपुर, 8 जून। हायर सेकेंडरी के परीक्षा परिणाम में प्रदेशभर में अलीराजपुर जिला बेहतर रहा वही हाई स्कूल परीक्षा परिणाम में दूसरे नंबर पर रहा ऐसे में जब प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने समीक्षा बैठक में बुधवार को जिला शिक्षा अधिकारी से जब पूछा कि “स्कूल चले हम अभियान” की कार्य योजना क्या है ? तो वह जवाब नहीं दे पाए। लिहाजा मामा जी नाराज हो गए।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री

उल्लेखनीय है कि बुधवार को सुबह 6:30 बजे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अलीराज जिले के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। 

93.24 फीसद परिणाम रहा कक्षा बारहवीं का

ज्ञातव्य है कि  12वीं में अलीराजपुर जिले का रिजल्ट पूरे प्रदेश में सबसे अच्छा रहा है। इस बार यहां रिजल्ट 93.24 प्रतिशत रहा है। 10वीं में अलीराजपुर का दूसरा स्थान रहा है। इसका रिजल्ट 82.44 फीसदी रहा है। लिहाजा इस बैठक में सीएम का जोर भी छात्रों की पढ़ाई पर ही था।

बड़ी संख्या में तैयारी की जा रही है सर

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान सीएम ने वहां मौजूद डीईओ से पूछा कि स्कूल चले हम…के लिए आपने कुछ योजना बनाई है? इस पर अधिकारी ने कहा कि स्कूल चले हम अभियान….विशेष रूप से बड़ी संख्या में तैयारी की जा रही है सर, इसमें…।

मुख्यमंत्री का नाराजगी भरा लहजा

इस पर मुख्यमंत्री नाराजगी भरे लहजे बोले- अब देखो भाई, ये बिल्कुल नहीं बता पा रहे हैं। मुझे नहीं लगता इन्होंने कुछ किया है। मैं इतना क्लियरली पूछ रहा हूं। “स्कूल चले हम अभियान” की योजना क्या है? क्या करेंगे। आप कह रहे हैं तैयारी की जा रही, मीटिंग करेंगे। बताएंगे। या तो ये बताने की इनमें क्षमता नहीं, स्किल ही नहीं है या इन्होंने बनाई नहीं है। मैं संतुष्ट नहीं हूं इससे…।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *