वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे शहर में दुकानदारों द्वारा आगे बढ़कर पार्किंग क्षेत्र में फैलाया जाता सामान, होता है आवागमन प्रभावित, जिम्मेदार  करेंगे कार्रवाई -

शहर में दुकानदारों द्वारा आगे बढ़कर पार्किंग क्षेत्र में फैलाया जाता सामान, होता है आवागमन प्रभावित, जिम्मेदार  करेंगे कार्रवाई

⚫ ब्लैक स्पॉट वाले स्थान होंगे चिन्हित

⚫ किए जाएंगे सुरक्षा प्रबंध

⚫ यातायात समिति की हुई बैठक

हरमुद्दा
रतलाम 08 जून। शहर में सघन क्षेत्रों में दुकानदारों द्वारा आगे बढ़कर पार्किंग क्षेत्र में सामान फैलाया जाता है । दुकानदारों द्वारा अपने  दोपहिया, चार पहिया वाहनों को स्थाई रूप से दुकानों के सामने पार्किंग क्षेत्र में लगाया जाता है, इससे आवागमन में परेशानी होती है। जाम की स्थिति बनती है। एसडीएम संबंधित थाना क्षेत्र प्रभारी के साथ उक्त क्षेत्रों का अवलोकन कर यह सुनिश्चित करें कि इस तरह की अव्यवस्था न हो।

यातायात समिति की बैठक में निर्देश देते हुए कलेक्टर

यह निर्देश कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी ने यातायात समिति की बैठक में दिए।

यातायात संकेत को भी किया जाए दुरुस्त

कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने निर्देश दिए हैं कि जिले में ब्लैक स्पॉट वाले स्थान चिन्हित कर वहां सुरक्षा प्रबंध किए जाएं । इसके साथ ही यातायात नियंत्रण के लिए संकेत को को भी व्यवस्थित किया जाएं। इसके साथ ही रोड डिवाइडर भी व्यवस्थित किए जाएं ताकि दुर्घटनाओं पर नियंत्रण हो सके । वर्षा काल को दृष्टिगत रखते हुए मार्ग में अवरोध की स्थिति न बने। यह भी सुनिश्चित कर लें। निर्वाचन के दौरान लागू आचरण संहिता को दृष्टिगत रखते हुए कार्य किये जाएं।

अक्सर इस तरह की बदहाल व्यवस्था रहती है यातायात की

सम्मिलित प्रयास जरूरी

जिला पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी ने कहा कि यातायात बाधित न हो इसके लिए सम्मिलित प्रयास किए जाएं। विभिन्न चौराहों पर पुलिस द्वारा चालानी कार्रवाई की जाती है। इसके साथ ही ओवर लोडेड गाड़ियों पर भी निरंतर कार्रवाई की जा रही है।

बैठक में नगर निगम आयुक्त सोमनाथ झारिया ने बताया  कि शहर में यातायात सिग्नल दो बत्ती, सैलाना बस स्टैंड, लोकेंद्र टॉकीज क्षेत्र में लगाए जाने के लिए कार्यवाही जारी है।

इन मुद्दों पर भी हुई चर्चा

बैठक में यातायात संकेतक बोर्ड लगाने, मुख्य चौराहों पर हाईमास्ट लाइट लगाने, मुख्य सड़कों पर स्थाई डिवाइडर बनाने, शहर में भारी वाहनों के प्रवेश का समय निर्धारित करने, वाहन के लोडिंग अनलोडिंग स्थान तय करने, नो व्हीकल जोन संबंधी की गई कार्रवाई पर भी चर्चा की गई।

यह थे मौजूद

कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में एडीएम एम.एल. आर्य, जिला पंचायत सीईओ जमुना भिड़े, पीडब्ल्यूडी ईई सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *