वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे कार्रवाई : 4 करोड़ की 4 लाख फीट से अधिक भूमि अतिक्रमणकरियों से करवाई मुक्त -

कार्रवाई : 4 करोड़ की 4 लाख फीट से अधिक भूमि अतिक्रमणकरियों से करवाई मुक्त

⚫ जरूरत के तहत आठ लेन के अधिकारियों को सौंपी जमीन

⚫ शहरी क्षेत्र सघन बाजार में भी मुहिम की जरूरत

हरमुद्दा
रतलाम 08 जून। जिला प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए करीब 4 करोड़ रुपए मूल्य की 4.000 हेक्टेयर याने कि 4 लाख 30 हजार 336 वर्ग फीट जमीन अतिक्रमणकारियों से मुक्त करवाई इसके पश्चात यह जमीन 8 लेन के अधिकारियों को सुपुर्द की गई उन्हें जमीन की जरूरत थी। जिस तरह से जिला प्रशासन ग्रामीण क्षेत्र में कार्यवाही कर रहा है उसी तरह शहरी क्षेत्र के सघन बाजारों में भी ऐसी कार्रवाई जरूरी है ताकि आमजन की सुविधा की जगह अतिक्रमण कारी दुकानदारों से मुक्त हो सके।

अतिक्रमण से मुक्त करवाई जमीन

कलेक्टर नरेन्द्र सूर्यवंशी के निर्देशन में  प्रशासन की टीम ने रतलाम ग्रामीण क्षेत्र के ग्राम नयापुरा, भदवासा में भूमि सर्वे नम्बर 154, 6 कुल रकबा 4 हेक्टयर जमीन अतिक्रमणकारियों से मुक्त करवाई है इस जमीन का बाजार मूल्य 4 करोड़ रुपए है। भूमि अतिक्रमणकरियों से मुक्त कराकर 8 लेन के अधिकारियों की सुपुर्दगी में दी गई। इस दौरान प्रशासन एवं पुलिस का अमला मौजूद रहा।

शहरी क्षेत्र में भी हो ऐसी कार्रवाई

आम जनों का कहना है कि जिस तरीके से जिला प्रशासन काफी समय से ग्रामीण क्षेत्रों में अतिक्रमणकरियों से भूमि मुक्त करवा रहा है, उसी तरीके से शहरी क्षेत्र के सघन बाजारों में भी ऐसी कार्रवाई होना चाहिए। अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों ने 20 से 25 फीट अतिक्रमण कर रखा है। दुकानदारों ने अरबों खरबों की जमीन कब्जे में कर रखी है। आमजन की सुविधा के लिए है यातायात व्यवस्था को सुचारू करने के लिए है। अतिक्रमण के चलते आवागमन प्रभावित हो रहा है लेकिन प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *