वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे गंभीर रूप से जली अवस्था में ग्राम की ही एक महिला का शव एंबुलेंस से पहुंचने पर ग्रामीणों ने किया हंगामा -

गंभीर रूप से जली अवस्था में ग्राम की ही एक महिला का शव एंबुलेंस से पहुंचने पर ग्रामीणों ने किया हंगामा

1 min read

⚫ महिला पैसे मांगने गई थी तो लगा दी केरोसिन डालकर आग

⚫  पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

⚫ कांग्रेस नेताओं ने कार्रवाई की मांग को लेकर दिया धरना

हरमुद्दा
पिपलौदा, 23 जून। समीपस्थ ग्राम बड़ायला माताजी में बुधवार को सुबह गंभीर रूप से जली अवस्था में ग्राम की ही एक महिला का शव मंदसौर से एंबुलेंस में पहुंचने पर ग्रामीणों ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया। वहीं कांग्रेस नेताओं ने कार्रवाई की मांग को लेकर धरना दिया। ऐसा बताया कि महिला रुपए मांगने गई थी तो व्यक्ति ने केरोसिन डालकर आग लगा दी वहीं पुलिस का कहना है कि जलने का कारण अभी स्पष्ट नहीं है। पुलिस जांच कर कार्रवाई करेगी।

मृतक महिला

पैसे मांगने गई थी तो घासलेट डालकर लगा दी आग

मृतिका के पति मुकेश के अनुसार उसकी पत्नी ग्राम के ही धर्मेंद्र पांचाल से कुछ राशि मांगने के लिए गई थी, तो धर्मेंद्र ने उसकी पत्नी से उल्टी-सीधी बात की और उस पर केरोसिन डालकर जला दिया। चिल्लाने तथा उसकी पत्नी को जलता देख कर धर्मेंद्र इलाज के लिए जावरा के शासकीय चिकित्सालय में ले गया। जहां से उसे बड़ौदा रेफर कर दिया गया था। बड़ौदा में इलाज के दौरान स्थिति बिगड़ने के बाद धर्मेंद्र मृतिका को लेकर मंदसौर आ रहा था तथा बीच रास्ते में उसकी मौत हो गई।

तो ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा

मंदसौर से बुधवार की सुबह शव लेकर एंबुलेंस ग्राम बडायला माताजी पहुंची तो ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा। ग्रामीणों और परिजनों का आरोप है कि इस संबंध में मृतिका के परिजनों तथा ग्रामीणों ने पुलिस पिपलोदा को पूर्व में ही सूचना की थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई।

कार्रवाई की मांग को लेकर दे दिया धरना

मामले की जानकारी मिलने पर कांग्रेस नेता वीरेंद्रसिंह सोलंकी तथा मंडल अध्यक्ष दिलीपराव मंडलोई ने पुलिस पर कार्रवाई की मांग को लेकर धरना दे दिया।  एसडीओपी रविंद्र बिलवाल तथा थाना प्रभारी दीपक मंडलोई की समझाइश पर मामला शांत हुआ।

स्थिति को बिगड़ते देख तहसीलदार ने बुलवाई पुलिस

ग्राम में जमा भारी भीड़ तथा ग्रामीणों के आक्रोश के कारण स्थिति बिगड़ते देख तहसीलदार अश्विनी गोहिया तथा आसपास के क्षेत्रों का पुलिस बल मौके पर बुलवाया गया।  ग्रामीणों का कहना था कि उप निरीक्षक शिवाजी राव जगताप ने ग्रामीणों की परिजनों की सूचना पर कोई कार्यवाही नहीं की तथा आरोपी इसी का फायदा उठाकर मृतिका को छोड़ कर फरार हो गया है। थाना प्रभारी ने ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि मामले में पूरी जांच की जाएगी तथा दोषी के खिलाफ कार्रवाई के साथ ही आरोपी को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

जलने का कारण अभी स्पष्ट नहीं

मामले में मर्ग कायम किया गया है तथा जांच की जा रही है। जलने का कोई कारण अभी स्पष्ट नहीं हुआ है, प्रारंभिक तफ्तीश में मृतिका और धर्मेंद्र के बीच अवैध संबंध की बात सामने आई है। इस सम्बन्ध में मृतिका के परिजनों से पूछताछ तथा पोस्टमार्टम व एफएसएल की रिपोर्ट में जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसके अनुसार आगामी कार्रवाई की जाएगी।

दीपक मंडलोई, थाना प्रभारी, पिपलोदा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *