वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे मामला मिर्ची झोंक कर लूटने का : लुटेरे पुलिस की गिरफ्त में, पुलिस ने किया 72 घंटे के भीतर पर्दाफाश -

मामला मिर्ची झोंक कर लूटने का : लुटेरे पुलिस की गिरफ्त में, पुलिस ने किया 72 घंटे के भीतर पर्दाफाश

1 min read

⚫ आरोपियों के कब्जे से नकदी बरामद

⚫ स्टील का गल्ला भी मिला

हरमुद्दा
रतलाम, 3 जुलाई। गुरुवार को दोपहर में गौशाला रोड पर अनाज व्यापारी की आंख में मिर्ची झोंक कर करीब 50,000 की लूट कर ले जाने वाले आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के कब्जे से वाहन, नगदी सहित स्टील का गला बरामद किया गया है। दीनदयाल नगर पुलिस को घटना के 72 घंटे के भीतर ही लूट का पर्दाफाश कर दिया है।

ज्ञातव्य है कि 30 जून को दोपहर 3:00 से 04.30 बजे के बीच अज्ञात व्यक्ति द्वारा गेहुँ बेचने के बहाने गेहुँ का नमूना दिखाकर व्यापारी मूलचंद जैन की आँखो मे मिर्ची डालकर व्यापारी के पास रखे गल्ले को लूट कर ले गए थे। गल्ले मे करीब 40 से 50 हजार रुपये होना बताया गया था जिस पर थाना दीनदयाल नगर रतलाम पर अप.क्र.461/22 धारा 392 भादवि का पंजीबद्ध कर विवेचना मे लिया गया था।

पुलिस अधीक्षक ने की थी ₹10000 इनाम की घोषणा

पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी ने अज्ञात आरोपियो की गिरफ्तारी पर ₹10000 पुरस्कार की घोषणा की थी और दल बनाकर आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए निर्देश दिए थे। प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक श्री तिवारी के निर्देशन में नगर पुलिस अधीक्षक हेमंत चौहान के नेतृत्व थाना दीनदयाल नगर थाना प्रभारी निरीक्षक दिलीप राजौरिया के द्वारा टीम गठित कर अज्ञात आरोपियो की खोज के लिए लगाया गया।

सीसीटीवी फुटेज की मदद से पहुंचे पुलिस के हाथ आरोपियों तक

घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज व संदिग्धो से पूछताछ की गई। सीसीटीवी फुटेज की मदद से अज्ञात आरोपियों की पहचान कर अज्ञात आरोपियो को गिरफ्तार किया गया। उनके कब्जे से घटना में प्रयुक्त मोटरसाईकिल व लुटा गया मश्रुका 36000 रुपए जप्त किए गए।

तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया पुलिस ने, एक आरोपी अभी भी फरार

पुलिस टीम ने आरोपी अल्ताफ पिता अकरम खान उम्र 20 साल निवासी ईश्वर नगर रतलाम, अश्बाब उर्फ अफरोज पिता अय्युब खान उम्र 20 साल निवासी जय भारत नगर रतलाम और गोलु उर्फ केजार पिता ईमरान खान उम्र 20 साल निवासी न्यु काजीपुरा मेन रोड़ रतलाम है। लूट की घटना में शामिल एक आरोपी मतिन पिता शेहजाद निवासी रामरहीम नगर रतलाम पुलिस की पकड़ से दूर है।

आरोपियों के कब्जे से यह मिला पुलिस को

पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से घटना मे प्रयुक्त एक बिना नम्बर की हीरो स्पलेंडर जिसका चेसिस नम्बर MBLHAW125NHA34739, आरोपी अल्ताफ के कब्जे से 11500 रुपए,आरोपी अश्बाब उर्फ अफरोज के कब्जे से 12400 रुपए,आरोपी गोलु उर्फ केजार के कब्जे से 12100 रुपए मिले हैं। कुल नगदी 36000 रुपए है। इसके साथ ही घटना में प्रयुक्त मिर्ची पाउडर और स्टील का गल्ला भी मिला है।

सराहनीय भूमिका

थाना प्रभारी दीनदयाल नगर निरी निरीक्षक दिलीप राजौरिया, उप निरीक्षक अमित शर्मा चौकी प्रभारी हाट रोड़, विनोद कटारा, हिमांशु यादव, मनोज पांडे, नारायणसिंह जादौन, संदीप चौहान, राकेश दांगी, अंकलेश्वर पाटीदार, बिल्लरसिंह व श्रवणसिंह भाटी व मयंक सायबर सेल रतलाम की सराहनीय भूमिका रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *