वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे नागरिकों के लिए नहीं मुख्यमंत्री के लिए : मतदाताओं से वोट मांगने में मामा जी को नहीं लगेंगे डचके, सड़कों का हुआ पैच वर्क -

नागरिकों के लिए नहीं मुख्यमंत्री के लिए : मतदाताओं से वोट मांगने में मामा जी को नहीं लगेंगे डचके, सड़कों का हुआ पैच वर्क

1 min read

⚫ मेघ नहीं हुए मेहरबान तो पूरे होंगे अरमान

⚫ मतदाताओं के लिए आश्वासन सवा सौ करोड़ में बनेगी सड़कें

⚫ तब तक झेलों बारिश में गड्ढों की परेशानी

हरमुद्दा
रतलाम, 9 जुलाई। सड़क, पानी और सफाई जैसी मूलभूत सुविधाओं के लिए मोहताज लोगों की परवाह नहीं है। शनिवार को जिन मार्गो से मुख्यमंत्री का रोड शो निकलेगा उन मार्गों का बेहतरीन तरीके से पेंच वर्क जिम्मेदारों ने कर दिया, ताकि मामा जी के द्वारा आसानी से नगर सरकार बनाने के लिए वोट मांगे जा सके। और उन्हें शहर की खस्ताहाल सड़कों के डचके भी सहन ना करना पड़े। इसके लिए व्यापक इंतजाम किए गए हैं। मगर मेघ मेहरबान नहीं हुए तो ही अरमान पूरे होंगे। हालांकि मौसम विभाग ने मालवा निमाड़ में भारी बारिश की चेतावनी दी है। राजधानी में भी मौसम कुछ ऐसा ही बना रहेगा।

महापौर व पार्षद का कार्यकाल समाप्त होने के पश्चात लंबे समय के अंतराल में नगरी निकाय निर्वाचन हो रहे है, ताकि शहर के लोगों को मूलभूत सुविधाएं मिल सके जोकि डेढ़ दशक से नहीं मिल रही है। जिस मार्ग से मुख्यमंत्री का रोड शो निकलेगा उनको चकाचक कर दिया गया है मगर शहर की उन सड़कों की ओर जरा भी ध्यान नहीं दिया गया जिनमें 8 से 10 इंच गहरे गड्ढे हो गए हैं। मूलभूत सुविधाएं नहीं मिलने के कारण आमजन परेशान हो रहे हैं।

एक बार भी शहर की सड़क की

इससे भी ज्यादा गहरे और खतरनाक गड्ढे शहर की सड़कों पर, जबकि इन मार्गों पर सीवरेज लाइन का काम नहीं हुआ

मुख्यमंत्री के स्वागत के लिए सड़कों पर विशेष सफाई अभियान चलाया गया है। रास्ते में जगह-जगह स्वागत मंत्री बनाए गए हैं। तैयारियां कारगर रहेगी या नहीं यह तो मौसम पर ही निर्भर करता है।

एक ही स्थान की 2 तस्वीरें, 1 दिन पहले और 1 दिन बाद की

डालू मोदी बाजार से नाहरपुरा जाने वाला मार्ग
शुक्रवार की स्थिति में वही मार्ग बेहतरीन पैच वर्क के साथ

मालवा में मेहरबान होंगे बादल

प्रदेश के मौसम को प्रभावित करने वाले अलग-अलग सिस्टम एक्टिव होने से खंड बारिश की स्थिति बनी हुई है। अगले 24 घंटों में छिंदवाड़ा-सिवनी समेत मालवा-निमाड़ में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इस सबके चलते मध्य प्रदेश के 14 जिलों में भारी वर्षा की चेतावनी जारी की गई। 8 संभागों में सामान्य बारिश की उम्मीद जताई गई है।

मौसम विभाग का यलो अलर्ट

विभाग ने यलो अलर्ट जारी कर चेतावनी जारी की है। इसके अनुसार नर्मदापुरम संभाग के जिलों में तथा छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, मंडला, बुरहानपुर, खंडवा, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, रतलाम, देवास, मंदसौर जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है। संभावना जताई जा रही है कि ढाई से पांच इंच तक बारिश हो सकती है। इंदौर, उज्जैन, नर्मदापुरम, भोपाल, सागर, जबलपुर, शहडोल संभाग के जिलों में कहीं-कहीं गरज के साथ बिजली चमकने-गिरने की संभावना है।

रविवार से आगे बढ़ना लगेगा चक्रवात

मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो वर्तमान में अलग–अलग स्थानों पर बनी मौसम प्रणालियों के असर से नमी आने का सिलसिला बना हुआ है। मानसून ट्रफ भी मप्र से होकर गुजर रहा है। इस वजह से अलग–अलग जिलों में गरज–चमक के साथ वर्षा होने का सिलसिला बना हुआ है। अभी इस तरह की स्थिति बनी रहेगी। ओडिशा तट पर बना चक्रवात रविवार से आगे बढ़ने लगेगा। इसके असर से वर्षा की गतिविधियों में और तेजी आने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *