वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे जिला औषधि विक्रेता संघ बोर्ड मिटिंग में कई विषयों पर हुई चर्चा -

जिला औषधि विक्रेता संघ बोर्ड मिटिंग में कई विषयों पर हुई चर्चा

1 min read

हरमुद्दा
रतलाम,2 जून। जिला औषधि विक्रेता संघ की बोर्ड मिटिंग संघ अध्यक्ष जय छजलानी की अध्यक्षता में हुई। इसमें विभिन्न विषयों पर चर्चा कर निर्णय लिए गए।
संघ प्रवक्ता अरूण त्रिपाठी ने बताया कि मिटिंग के आरंभ में संघ की कार्यकारिणी में नव मनोनीत सदस्यों का स्वागत किया गया। नए सदस्यों के लिए सदस्यता समिति का गठन करने और संघ के विभिन्न कार्यों के लिए अलग-अलग समितियां बनाने का निर्णय लिया गया। मिटिंग में मुख्य रूप से साल में संघ की दो साधारण सभा एवं तीन बोर्ड मिटिंग आयोजित करने का निर्णय भी लिया गया। संघ की पहली साधारण सभा जुलाई में होगी।
औचक कार्रवाई पर आश्चर्य
मिटिंग में सदस्यों ने शुक्रवार को प्रशिक्षु आईएएस द्वारा पांच दुकानों पर की गई औचक कार्रवाई पर आश्चर्य जताते हुए कहा कि अजिथ्रोमाइसिन दवा सामान्य रूप से सर्दी, खांसी, बुखार आदि होने पर रोगियों के उपयोग में आती है। कई रोगी इसे एक बार चिकित्सक से लिखाने के बाद बिना पर्चें के भी खरीदकर ले जाते है,क्योंकि उनके पास चिकित्सक के पास जाने और फीस अदा करने की सुविधा नहीं होती। इसलिए रोगी की सुविधा के लिए व्यवसायी दवा का फुटकर विक्रय करते है। इसे लेकर प्रशासन की कार्रवाई अव्यवहारिक होकर किसी भी दृष्टि से उचित नहीं है। संघ ने इस कार्रवाई का एकजुटता से विरोध किया और भविष्य में भी ऐसे मौकों पर संगठन सक्रियता से कार्य करेगा। मिटिंग में संघ उपाध्यक्ष चंद्र प्रकाश जैन, कोषाध्यक्ष विजय माहेश्वरी,सहसचिव कमल कटकानी सहित सभी बोर्ड मेम्बर उपस्थित थे। संचालन सचिव राकेश कोचट्टा ने किया। आभार संगठन सचिव अजय मेहता ने माना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *