वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे मंत्री नहीं बनने वालों नजर लोकसभा अध्यक्ष की कुर्सी पर -

मंत्री नहीं बनने वालों नजर लोकसभा अध्यक्ष की कुर्सी पर

हरमुद्दा
नई दिल्ली, 4 जून। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल में स्थान नहीं पाने वालों की नजर अब लोकसभा अध्यक्ष की कुर्सी पर है। पार्टी के वरिष्ठ काबिल लोगों के नामों पर चिंतन कर रहे हैं। जानकर व अनुभवी महिला अध्यक्ष के नाम की बात करें तो उस फ्रेम में मेनका गांधी का नाम ही आता है।
वैसे देखा जाए तो लोकसभा अध्यक्ष पद के लिए भाजपा में पूर्व केन्द्रीय मंत्री मेनका गांधी तो है ही। इनके अलावा राधामोहन सिंह, वीरेन्द्र कुमार सहित पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं के नाम भी सूची में हैं। सूत्रों के अनुसार संभावित लोगों में पूर्व केन्द्रीय मंत्री जुएल ओराम, एसएस अहलुवालिया भी है। मेनका गांधी की बात करें तो वे आठ बार से सांसद है। अनुभवी है। राधामोहन सिंह भी छह बार सांसद का चुनाव जीत चुके हैं और उन्हें भी अध्यक्ष पद के लिए एक मजबूत दावेदार माना जा रहा है। सिंह की संगठन पर गहरी पकड़ है तथा उनकी छवि विनम्र एवं सबको साथ लेकर चलने वाले नेता की है। तो वीरेन्द्र कुमार भी छह बार से सांसद हैं और उनकी दलित छवि उनके पक्ष में काम कर सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *