वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे अजजा मोर्चा निवेश क्षेत्र से होने वाले लाभों की जानकारी देकर ग्रामीणों के सभी भ्रम दूर करे : विधायक काश्यप -

अजजा मोर्चा निवेश क्षेत्र से होने वाले लाभों की जानकारी देकर ग्रामीणों के सभी भ्रम दूर करे : विधायक काश्यप

1 min read

⚫ रंगोली सभागार में हुई भाजपा अजजा मोर्चा की जिला बैठक

हरमुद्दा
रतलाम, 20 अगस्त। जो लोग निवेश क्षेत्र को लेकर भ्रम फैला रहे है, वे विकास के काम में अड़ंगा लगा रहे है। सालभर पहले निवेश क्षेत्र की घोषणा होने पर भी यह विषय उठा था। उस समय तत्कालीन कलेक्टर ने गांव-गांव जाकर स्पष्ट कर दिया था कि निवेश क्षेत्र इसमें 1550 हेक्टेयर शासकीय भूमि पर ही विकसित होगा। इसमें किसी की निजी भूमि नहीं ली जाएगी।

यह बात शहर विधायक चेतन्य काश्यप ने कही। विधायक काश्यप विशेष निवेश क्षेत्र को लेकर फैलाए जा रहे भ्रम को दूर करने के लिए भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जनजाति मोर्चा की शनिवार को रंगोली में आयोजित बैठक में मौजूद थे।

ऐसे उद्योग आएंगे जिनको पानी की जरूरत नहीं

श्री काश्यप ने निवेश क्षेत्र को लेकर यह भ्रम भी फैलाया जा रहा है कि इसके लिए चरागाह की भूमि लेंगे, जबकि यह पूरी पड़त की बंजर भूमि है। फैक्टरियों से निकलने वाले पानी को जमीन में छोड़ने की बात भी गलत है। निवेश क्षेत्र में सिर्फ ऑटो पार्ट्स, ऑटो मोबाइल, टैक्सटाइल या फिर ऐसे उद्योग आएंगे, जिन्हे पानी की आवश्यकता नहीं है और उनका वेस्ट पानी भी नहीं निकलता है। उन्होने कहा कि निवेश क्षेत्र में पूरे उद्योग ही नहीं लगेंगे, अपितु रेलवे लाइन आएगी, पौधे रोपे जाएंगे, आवासीय कॉलोनी, पर्यावरण संरक्षण का कार्य भी होगा।

शुरुआती दौर में मिलेगा 10000 लोगों को रोजगार

श्री काश्यप ने कहा कि निवेश क्षेत्र में लगने वाले उद्योगों से शुरूआती दौर में लगभग 10 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा और जब सभी उद्योग शुरू हो जाएंगे तो निश्चित रूप से 20 से 25 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा। धोलावाड़ डेम से एक बूंद भी पानी नहीं लिया जाएगा, वहां का पानी पेयजल और सिंचाई के लिए ही रहेगा। श्री काश्यप ने अजजा मोर्चा से ग्रामीणों को निवेश क्षेत्र से होने वाले लाभों की जानकारी देकर उनके सभी भ्रम दूर करने का आह्वान किया है।

किसी का अहित नहीं करती भाजपा सरकार

जिलाध्यक्ष राजेंद्रसिंह लुनेरा ने कहा कि भाजपा सरकार किसी का अहित नहीं करती है। राजनीतिक रूप से निवेश क्षेत्र को लेकर जो भ्रम फैलाया जा रहा है, वह जल्द ही दूर हो जाएगा।

माल्यार्पण से शुरुआत

भाजपा जिला मीडिया प्रभारी अरुण त्रिपाठी ने बताया कि बैठक को पूर्व विधायक मथुरालाल डामर, जिला महामंत्री संगीता चारेल, प्रदीप उपाध्याय, निर्मल कटारिया, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष प्रमेश मईड़ा सहित नारायण मईड़ा, मोतीलाल निनामा, शैतानसिंह पटेल आदि ने संबोधित किया। आरंभ में अजजा मोर्चा के जिलाध्यक्ष शंभूसिंह गणावा ने स्वागत भाषण दिया। अतिथियों ने डॉ श्यामाप्रसाद मुखर्जी, पंडित दीनदयाल उपाध्याय एवं भारत माता की तस्वीर पर माल्यार्पण किया। संचालन अजजा मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष रमेश राणा ने किया। आभार भैरूलाल खदेड़ ने माना।

यह थे मंचासिन

इस दौरान सैलाना जनपद अध्यक्ष कैलाशीबाई चारेल, पूर्व मंडी अध्यक्ष डॉ विजय चारेल, प्रकाश भगोरा, भाजपा मंडल अध्यक्ष देवीलाल गुर्जर, राजेंद्रलाला जाट, राकेश पाटीदार, आनंदीलाल राठौर, बापूसिंह मईड़ा, प्रभुलाल चारेल, कमलेश भाभर आदि मंचासीन रहे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *