वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे जिला औषधि विक्रेता संघ की सक्रियता से झोले में दवा बेचने वाला पकड़ाया -

जिला औषधि विक्रेता संघ की सक्रियता से झोले में दवा बेचने वाला पकड़ाया

हरमुद्दा
रतलाम,6 जून। जिला औषधि विक्रेता संघ की सक्रियता से जिले के आलोट विकासखंड में गुरुवार को झोले में अवैध रूप से दवा बेचने वाला पकड़ा गया। आलोट के दवा विक्रेताओं ने उसे पुलिस के हवाले कर शिकायत दर्ज कराई।
संघ के सचिव राकेश कोचट्टा ने बताया कि कुछ दिन पहले संघ की कार्यकारिणी बैठक में सदस्यों ने यह विषय उठाया था। उनके अनुसार कुछ व्यक्तियों द्वारा लाइसेंस लिऐ बिना अवैध रूप से झोलाछाप डॉक्टरों को दवाई बेची जा रही हैं। संघ के सभी सदस्यों का मत था कि ऐसे व्यक्तियों पर निगरानी रखकर उन्हें रंगे हाथ पकड़ा जाए और उन पर पुलिस कार्यवाही के साथ ड्रग एक्ट के नियमों के अंतर्गत भी कार्यवाही कराई जाए।
प्रतिबंधित दवाओं का अवैध रूप से व्यापार
आलोट के केमिस्ट सदस्यों ने गुरुवार को संघ अध्यक्ष जय छजलानी को जब सूचना दी कि उज्जैन जिले के झारड़ा से धनराज नामक व्यक्ति तालोद में झोले में दवा लेकर पहुंचा था। उसे ग्राम के केमिस्ट गोवर्धन सिंह ने पकड़ा। बाद में आलोट के केमिस्ट साथी केके गुप्ता और राजेन्द्रसिंह सोलंकी उसे थाने पर ले गए। संघ अध्यक्ष ने जिला प्रशासन के अधिकारियों से बात की और बताया कि झोला लेकर बाहरी व्यक्ति जिले में शेड्यूल एच और एनआरएक्स के तहत प्रतिबंधित दवाओं का अवैध रूप से व्यापार कर रहा है। अध्यक्ष की पहल पर प्रशासन ने पुलिस को कार्रवाई के निर्देश दिए। पुलिस ने शिकायत दर्ज कर औषधि निरीक्षक से मामले की जांच कराने और विधि अनुसार कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। श्री कोचट्टा ने आलोट के केमिस्ट साथियों की सक्रियता पर हर्ष जताते हुए कहा कि इस कार्रवाई का परिणाम यह होगा कि भविष्य में इस तरह के कार्य करने वाले सचेत हो जाएंगे और भुल कर भी वे इस तरह के कार्य नहीं करेंगे। केमिस्टो के लिए यह कार्य हितकर रहेगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *