वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे अतिथि शिक्षकों ने लंबित मांगो को लेकर मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन -

अतिथि शिक्षकों ने लंबित मांगो को लेकर मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

⚫ शिक्षक दिवस पर सामूहिक अवकाश पर थे सैकड़ों अतिथि शिक्षक

⚫ दस दिनों में मांगें नहीं मानी तो भोपाल में महाआंदोलन करेंगे अतिथि शिक्षक

हरमुद्दा
शाजापुर, 5 सितंबर। प्रदेश के लगभग एक लाख शोषित अतिथि शिक्षक विगत 15 वर्षों से अल्प वेतन पर अपनी सेवा सरकारी स्कूलों में देते आ रहे है। अतिथि शिक्षकों द्वारा 5 सितंबर शिक्षक दिवस पर अपनी लम्बित मांगों को लेकर ज्ञापन कलेक्टर दिनेश जैन एवं जिला शिक्षा अधिकारी विवेक दुबे को सौंपा गया।ज्ञापन में चेतावनी दी गई है कि दस दिनों में अगर शासन द्वारा अतिथि शिक्षकों की मांगें नहीं मानी गई तो पूरे प्रदेश के अतिथि शिक्षक भोपाल में महाआंदोलन करेंगे।

रैली के रूप में ज्ञापन देने जाते हुए अतिथि शिक्षक

संघ के जिला मीडिया प्रभारी मनोज यादव ने हरमुद्दा को बताया कि ज्ञापन आजाद स्कूल अतिथि शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष मोहनलाल बामनिया के नेतृत्व में सौंपा गया। इसके पूर्व शाजापुर में मां राजराजेश्वरी के दरबार में अतिथि शिक्षकों की बैठक आयोजित की गई। जिसमें लम्बित मांगों का दस दिनों में सरकार निराकरण नहीं करती है तो अतिथि शिक्षक प्रदेश की ओर कूच कर आंदोलन करेंगे।

फिर भी शासन नहीं दे रहा ध्यान

श्री यादव ने बताया कि ज्ञापन में बताया गया कि मप्र के शासकीय विद्यालयों में विगत 15 वर्षों से अतिथि शिक्षकों द्वारा पूर्ण निष्ठा व ईमानदारी से अल्प वेतन पर अध्ययन कार्य करते हुए शतप्रतिशत परिणाम दिया है। जिन्होंने अपने भविष्य को सुरक्षित करने के लिए सैकड़ों बार ब्लॉक, जिला व प्रदेश स्तर तक धरना प्रदर्शन, रैली के माध्यम से प्रदेश सरकार को अपनी मांगों को लेकर अवगत कराया गया। किंतु वर्तमान समय तक प्रदेश सरकार ने हमारे भविष्य को सुरक्षित नहीं किया है।

वाहन रैली निकालकर कलेक्ट्रेट पहुंचे अतिथि शिक्षक

जिलेभर के अतिथि शिक्षक स्थानीय एबी रोड स्थित राजराजेश्वरी देवी मंदिर परिसर में एकत्रित हुए। जहां से वाहन रैली निकालकर कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे। कलेक्टर दिनेश जैन को ज्ञापन सौंपा गया।

अतिथि शिक्षकों की प्रमुख मांगे

अतिथि शिक्षकों को कार्य अनुभव के आधार पर विभागीय पात्रता परीक्षा लेकर नियमित शिक्षक बनाने हेतु सरकार ठोस कदम उठाए तथा अन्य राज्यों की तर्ज पर अतिथि शिक्षकों से 12 माह का सेवाकाल लिया जाए एवं अतिथि शिक्षकों को 62 वर्ष की उम्र तक स्थायित्व प्रदान किया जाए। साथ ही अतिथि शिक्षकों के वेतन में दो गुना वृद्धि की जाए।

यह थे मौजूद

ज्ञापन सौंपने के दौरान अतिथि शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष मोहनलाल बामनिया, कपिल शर्मा, हिम्मतसिंह गुर्जर, दिलीप मालवीय, शोभना श्रीवास्तव, राजीव सक्सेना, जगदीश नागर, विष्णुप्रसाद, रूचि शर्मा, सतीश मालवीय, गंगाविशन चंद्रवंशी, जितेंद्र अग्रवाल, दिव्या पाटीदार, सुनील कुमार, मोहनदास बैराग, अखिलेश राका, कमलकिशोर कलवाड़िया, मुबारिक खान, सपना शर्मा, पवन चौहान, नीता जायसवाल, अरविंद पटेल, राकेश कुमार मालवीय, बलवान सोलंकी, भरतसिंह पाटीदार, वंदना सोनी, शाहरूक पठान, नितिन जैन, रमेशचंद्र भैंसानिया, निर्मला पाटीदार, अनीता अस्तेय एवं जिले के समस्त अतिथि शिक्षक उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *