वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे प्रदेश में जिला सरकार व्यवस्था होगी फिर शुरू, अब इंस्टाग्राम से भी होगा योजनाओं का प्रचार -

प्रदेश में जिला सरकार व्यवस्था होगी फिर शुरू, अब इंस्टाग्राम से भी होगा योजनाओं का प्रचार

1 min read

हरमुद्दा

रतलाम, नीमच, मन्दसौर, शाजापुर, 7 जून। प्रदेश में जिला सरकार व्यवस्था पुन: लागू होगी। समस्त जिलों में इसका व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाए। शासन की नीतियों व योजनाओं का प्रचार-प्रसार अब जनसम्पर्क विभाग द्वारा सोशल नेटवर्किंग साइट इंस्टाग्राम के माध्यम से भी किया जाएगा। शीघ्र ही संचालनालय से सभी जिलों के इंस्टाग्राम अकाउंट बनाए जाएंगे।


यह बात जनसम्पर्क आयुक्त पी नरहरि ने बताई।
श्री नरहरि ने विगत लोकसभा निर्वाचन-2019 में विभाग को सौंपे गए दायित्वों को भलीभांति पूर्ण करने पर समस्त जनसम्पर्क अधिकारियों को बधाई दी। साथ ही यह अपेक्षा भी की कि आगे भी इसी प्रकार कार्य किए जाएंगे।
योजनाओं का करें प्रचार
श्री नरहरि ने समस्त अधिकारियों को निर्देश दिए कि अपने-अपने संभाग व जिलों में शासन की नीतियों, योजनाओं के क्रियान्वयन, खुशियों की दास्तान, सफलता की कहानियां, मंत्रियों, प्रभारी मंत्रियों के भ्रमण से सम्बन्धित समाचार नियमित रूप से जारी किए जाएंगे।
समाचारों का करें अधिक प्रचार-प्रसार
रबी उपार्जन, खरीफ उपार्जन और शासन द्वारा किसानों के हित में किए गए कार्यों का व्यापक प्रचार-प्रसार करें। किसानों की विभिन्न समस्याओं का स्थानीय प्रशासन द्वारा किस प्रकार समाधान किया गया, इनसे सम्बन्धित समाचार भी स्थानीय मीडिया में प्रसारित किए जाएं। आने वाले समय में वर्षा ऋतु के दौरान किसानों और कृषि से सम्बन्धित समाचारों का अधिक प्रचार-प्रसार किया जाएं। सोशल मीडिया के माध्यम से पुख्ता और सकारात्मक समाचारों को प्रकाशित करें।
समन्वय बनाकर करें कार्य
जिला अधिकारी संभागीय अधिकारियों से समन्वय बनाकर कार्य करें। उनके सतत सम्पर्क में रहें। साथ ही स्थानीय पत्रकारों के साथ भी समन्वय स्थापित कर कार्य करें। संभाग और जिलों में समय-समय पर प्रेस टूर्स आयोजित किए जाएं। स्थानीय गणमान्य नागरिकों, प्रतिष्ठित कलाकारों और संभाग और जिलों में शासन द्वारा आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रमों का प्रचार-प्रसार किया जाएं। किसानों के समय-समय पर इंटरव्यू भी लाइव प्रसारित किए जाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *