वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे मामला चंदन के पेड़ की कटाई का : थाना परिसर से महज 25 मीटर की दूरी पर कटा चंदन पेड़, पुलिस का मौन दे रहा संदेह को जन्म -

मामला चंदन के पेड़ की कटाई का : थाना परिसर से महज 25 मीटर की दूरी पर कटा चंदन पेड़, पुलिस का मौन दे रहा संदेह को जन्म

⚫ पुलिस अधीक्षक और तहसीलदार ने दिया आश्वासन

⚫ पटवारी चले गए पंचनामा बनाएं बिना

हरमुद्दा
पिपलौदा, 27 सितंबर। थाना परिसर से लगभग 25 मीटर की दूरी पर चंदन का पेड़ कटे होने का मामला संज्ञान में आने के बाद पुलिस का मौन संदेह पैदा कर रहा है। इस मामले में जिम्मेदार मौन है लेकिन पुलिस अधीक्षक तथा तहसीलदार के कार्यवाही के आश्वासन के बाद भी पटवारी का बिना पंचनामा बनाए निकल जाने से मामला और भी गंभीर हो गया है।

थाना परिसर में कटा हुआ चंदन का पेड़, चंदन चोरों के सक्रिय होने या जानबूझकर कटे जाने के सवाल पैदा कर रहा है। इस मामले में  जवाबदार पुलिस अधिकारी मौन है। इसकी सूचना पर कस्बा पटवारी लक्ष्मण निनामा पंचनामा बनाने आये लेकिन थाना प्रभारी से मिलकर चल दिए।

पटवारी का बेतुका जवाब

पत्रकारों के सवाल पर पटवारी का बेतुका जवाब मिला कि यह पुलिस का मामला है, हमारा नही है। ऐसा बोलकर पटवारी ने ये तो साबित कर दिया कि पुलिस का खोफ आज भी कर्मचारियों में कायम है।

यह है पूरा मामला

इस तरह ढक दिया था तिरपाल से

पूरा मामला पिपलौदा थाने का है जहां परिसर में लगे चंदन के पेड़ कटने की सूचना जब मीडिया को लगी तो ताबड़तोड़ पुलिस ने इसे तिरपाल से ढक दिया। लेकिन इस बारे में जानकारी देने से सब बचते रहे।

जन्म दे रहा है सवालों को

सवाल ये है कि सुरक्षा देने वाली पुलिस के परिसर से 25 मीटर की दूरी पर क्या चंदन तस्करों ने पेड़ काटा या जानबूझ कर इसको काटा गया। यह घटना सवालों को जन्म दे रही है।

पूर्व में हुई थी कार्रवाई

उल्लेखनीय है कि पूर्व में भी थाना परिसर में पेड़ों को काटा गया था, जिसकी जानकारी मिलने पर पटवारी ने पंचनामा बनाया था तथा पुलिस अधीक्षक ने कार्रवाई की थी।

निश्चित की जाएगी कार्रवाई

चन्दन के पेड़ काटने की कोई अनुमति नहीं ली गई, अगर ऐसा हुआ है तो निश्चित ही कार्रवाई की जाएगी।

अश्विनी गोहिया, तहसीलदार, पिपलौदा

चन्दन के पेड़ काटना अवैधानिक

इस तरह से चन्दन के पेड़ काटना अवैधानिक है। इसकी जांचकर उचित कार्रवाई की जाएगी।

अभिषेक तिवारी, पुलिस अधीक्षक, रतलाम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *