वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे धार्मिक सांस्कृतिक शुरुआत : आसुरी शक्तियों के साथ ही शहर के प्रत्येक वार्ड के विकास पर प्राप्त करें विजयश्री : विधायक -

धार्मिक सांस्कृतिक शुरुआत : आसुरी शक्तियों के साथ ही शहर के प्रत्येक वार्ड के विकास पर प्राप्त करें विजयश्री : विधायक

1 min read

⚫ श्री कालिका माता नवरात्रि मेले का हुआ शुभारंभ

⚫ 14 दिवसीय मेला चलेगा 9 अक्टूबर तक

⚫ नगर निगम मंच पर किया गरबा रास

हरमुद्दा
रतलाम 26 सितम्बर। नगर का श्री कालिका माता मेला आस्था से जुड़ा है। इस मेले में धार्मिक आयोजनों के साथ-साथ सांस्कृतिक आयोजन भी होते है। नवरात्रि मां की आराधना का पर्व होता है। हम नौ दिन मां की आराधना अलग-अलग रूपों में करते है। विजयादशमी पर आसुरी शक्तियों का नाश करते हुए विजय प्राप्त करते हैं। हम सभी इसी के साथ नगर के प्रत्येक क्षेत्र में विकास कर विजयश्री प्राप्त करना होगा। 

गरबा रास करती हुई बालिकाएं

यह विचार शहर विधायक चैतन्य काश्यप ने व्यक्त किए। शहर विधायक के मुख्य आतिथ्य में सोमवार शाम को श्री कालिका माता मंदिर परिसर में 14 दिवसीय मेले की शुरुआत विधिवत पूजा अर्चना कर की गई। मेले के शुभारंभ समारोह की अध्यक्षता महापौर ने की। पूर्व गृह मंत्री हिम्मत कोठारी, निगम अध्यक्ष मनीषा शर्मा के विशेष अतिथि के रूप में मौजूद रहे। इस दौरान एमआईसी मेंबर सहित पार्षद मौजूद रहे। महापौर एवं नगर निगम अध्यक्ष ने भी विचार व्यक्त किए। मेले के शुभारंभ अवसर पर निगम रंगमंच पर श्री कालिका माता सेवा मण्डल ट्रस्ट की बालिकाओं द्वारा गरबा नृत्य किया गया। मेले के शुभारंभ अवसर पर आम और खास जन मौजूद रहे।

शुभारंभ अवसर पर मौजूद आम और खास
शुभारंभ अवसर पर मौजूद आम और खास

किया अतिथियों का स्वागत

प्रारंभ में अतिथियों का स्वागत उपायुक्त विकास सोलंकी, श्री कालिका माता सेवा मण्डल ट्रस्ट के पदाधिकारी राजेन्द्र शर्मा, गणपतलाल शर्मा ने  किया। संचालन आशीष दशोत्तर ने किया। आभार धर्मेन्द्र व्यास ने माना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *