वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे खेल परिसर बाजना में खिलाड़ियों का प्रवेश 12 जून से -

खेल परिसर बाजना में खिलाड़ियों का प्रवेश 12 जून से

हरमुद्दा
रतलाम 11 जून। जिले में जनजातीय कार्य विभाग के अंतर्गत संचालित खेल परिसर बाजना में प्रथम चरण के नवीन एवं नवीनीकरण छात्रों की प्रवेश प्रक्रिया 12 जून से प्रारंभ होकर 16 जून तक चलेगी।
जनजातीय कार्य विभाग के सहायक आयुक्त आरएस परिहार एवं संस्था प्राचार्य इकबाल खान ने बताया कि प्रवेश प्रक्रिया खेल परिसर बाजना के खेल मैदान पर प्रतिदिन सुबह 10:30 बजे से सायं 5:00 बजे तक परीक्षण के आधार पर होगी। खेल परिसर में केवल कक्षा पांचवी, कक्षा छठी के नवीन विद्यार्थी प्रवेश के पात्र होंगे। विद्यार्थियों का चयन आयु, वजन, ऊंचाई एवं शारीरिक दक्षता परीक्षण के आधार पर किया जाएगा। खेल परिसर में प्रवेश के लिए क्षेत्र अथवा जिले का कोई प्रतिबंध नहीं रहेगा। प्रदेश के सभी इच्छुक आदिवासी विद्यार्थी प्रवेश प्रक्रिया में सम्मिलित हो सकते हैं। नवीनीकरण विद्यार्थी हेतु कक्षा का प्रतिबंध नहीं रहेगा।
मिलेगी शासन से सुविधा
उन्होंने बताया कि खेल परिसर में प्रवेश होने वाले विद्यार्थी को शासन द्वारा निःशुल्क आवास, खेलकूद उपकरण, शिष्यवृत्ति, पोषण आहार, खेलकूद की गणवेश के साथ विभागीय कोच एवं अनुभवी खेलो अनुदेशकों द्वारा कुशल प्रशिक्षण की सुविधा प्रदान की जाती है। इस प्रवेश प्रक्रिया में सम्मिलित होने के इच्छुक विद्यार्थी अपने शैक्षणिक दस्तावेज एवं पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ, आधार कार्ड, बैंक पासबुक, समग्र आईडी, आय, जाति प्रमाण पत्र के साथ खेल परिसर बाजना में उपस्थित हो सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *