वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे जनसुनवाई: निराश्रित के भरण पोषण की हुई व्‍यवस्‍था, समरथ लेगा ऋण के पहले प्रशिक्षण -

जनसुनवाई: निराश्रित के भरण पोषण की हुई व्‍यवस्‍था, समरथ लेगा ऋण के पहले प्रशिक्षण

1 min read

हरमुद्दा
नीमच, 11 जून। कलेक्‍टर अजयसिंह गंगवार ने मंगलवार को कलेक्‍टोरेट सभाकक्ष नीमच में जिला अधिकारियों के साथ उपस्थित होकर जनसुनवाई की और ग्रामीणों की समस्‍याएं सुनकर निराकरण किया। जनसुनवाई में कलेक्‍टर ने ग्राम अल्‍हेड की निराश्रित वृद्ध महिला मांगीबाई खटीक के भरण पोषण की व्‍यवस्‍था जनपद सीईओ को करने के निर्देश दिए। उन्‍होने मांगीबाई को प्रतिदिन सुबह-शाम नि:शुल्‍क भोजन व्‍यवस्‍था करने व अन्‍य बुनियादी सुविधाएं उपलब्‍ध कराने के निर्देश दिए।
जनसुनवाई में कलेक्‍टर श्री गंगवार ने रामपुरा के बेरोजगार युवक समरथ को स्‍वरोजगार के लिए ऋण्‍ा उपलब्‍ध कराने के आवेदन पर निर्देश दिए कि पहले समरथ को कौशल उन्‍नयन का प्रशिक्षण दिलाएं। तदपश्‍चात उसे स्‍वरोजगार ऋण दिलाया जाए। ग्राम बिसलवास सोनीगरा के वृद्ध मोहनदास बैरागी ने पुत्रवधु व पोते द्वारा पैतृक जमीन का हिस्‍सा लेने के बावजूद भी मोहनदास का भरण पोषण नहीं कर उसे प्रताड़ित करने संबंधी आवेदन पर कलेक्‍टर ने एसडीएम को वृद्ध मोहनदास की पुत्रवधु व पोते के विरूद्ध भरण पोषण अधिनियम के तहत प्रकरण एसडीएम न्‍यायालय में दर्ज करने के निर्देश भी दिए।
जनसुनवाई में चीताखेडा के महेन्‍द्र दमामी ने भूमि हड़पने वालों के विरूद्ध कार्यवाही करने, कनावटी के बृजेशकुमार सिंह ने भूतपूर्व सैनिक को शासकीय कृषि भूमि प्रदान करने, पिपलोन के बगदीराम गायरी ने कुंआ धराशाही हो जाने पर क्षतिपूर्ति दिलाने, धामनिया के कन्‍हैयालाल सालवी ने खेत पर बबूल व अन्‍य पेड काटकर जला देने वालों से नुकसानी का मुआवजा दिलाने, खुशालपुरा की राधाबाई कलार ने अपनी खेत की जमीन पर किया गया अवैध कब्‍जा हटवाने संबंधी आवेदन प्रस्‍तुत किया। इसी तरह ग्राम दारू के धीरजसिंह, जीरन के केशुराम, गुर्जर, अधोरिया के प्रभुलाल मीणा, जावद की सलामाबानो, चीताखेडा की नोजीबाई, मेलानखेडा की मेहताबबाई, हनुमंतिया के प्रभुलाल शर्मा, मेंढकी जावद के गुमानसिंह भील, आदि ने भी अपना आवेदन प्रस्‍तुत किया। इस मौके पर जिला पंचायत सीईओ कमलेश भार्गव, एडीएम विनयकुमार धोका, व अन्‍य अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *