वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे दर्दनाक हादसा : हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश,  पायलट सहित 7 सैलानियों की हुई मौत -

दर्दनाक हादसा : हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश,  पायलट सहित 7 सैलानियों की हुई मौत

1 min read

⚫ निजी कंपनी का था हेलीकॉप्टर

⚫ नागिरक एवं उड्डयन मंत्री ने जताया दुख

⚫ मुख्यमंत्री ने दिए जांच के आदेश

हरमुद्दा
मंगलवार, 18 अक्टूबर। केदारनाथ में एक निजी कंपनी का हेलीकॉप्टर क्रैश होने की वजह से बड़ा हादसा हो गया है। हादसे में पायलट सहित सात सैलानियों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि केदारनाथ से 2 किलोमीटर दूर गरुडचट्टी में यह हादसा हुआ है। हादसे पर नागरिक उड्डयन मंत्री तथा मुख्यमंत्री ने दुख जताया है।

आशंका जताई जा रही है कि गुप्तकाशी से केदार घाटी की तरफ बढ़ने के दौरान यह हादसा हुआ होगा। वहां राहत और बचाव कार्य जारी है।

मुख्यमंत्री ने दिए जांच के आदेश

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस हादसे पर खेद जताया है। उन्होंने कहा कि केदारनाथ के समीप गरुडचट्टी में दुर्भाग्यपू्ण हेलिकॉप्टर क्रैश में कई लोगों के हताहत होने का अत्यंत दुखद समाचार प्राप्त हुआ है। राहत और बचाव कार्य हेतु एसडीआरएफ और जिला प्रशासन की टीम वहां राहत और बचाव कार्य के लिए पहुंची है। पुलिस के साथ-साथ एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची है। घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। इधर नागिरक एवं उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी ट्वीट कर इस हादसे पर दुख जताया है। केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट करते हुए कहा कि केदारनाथ में हेलिकॉप्टर का दुर्घटनाग्रस्त होना दुर्भाग्यपूर्ण है। हम राज्य सरकार के टच में है और हादसे में नुकसान का आंकलन कर रहे हैं। हम लगातार हालात पर नजर बनाकर रख रहे हैं।

मृतकों में तीन लोग गुजरात के

मृतकों को लेकर जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक मृतकों में तीन लोग गुजरात के रहने वाले बताए जा रहे हैं। अन्य मृतकों की पहचान की कोशिश की जा रही है।

हेलिकॉप्टर किस वजह से हादसे का शिकार हुआ है? अभी इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है। इस बात की अब जांच होगी कि यह हादसा खराब मौसम की वजह से हुआ या फिर हेलिकॉप्टर में किसी तकनीकि खराबी की वजह से यह हादसा हुआ है। न्यूज एजेंसी एएनआई ने बताया है कि केदारनाथ में पर्यटकों को फाटा से ले जाया जा रहा हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ है। इस हादसे में बड़ा नुकसान हुआ है। प्रशासन की टीम राहत और बचाव कार्य के लिए वहां गई है। एक मीडिया चैनल ने प्रत्यक्षदर्शी से बातचीत के दौरान बताया है कि वहां मौसम खराब था। वहां रह-रह कर बारिश हो रही है। इस हादसे के बाद एक वीडियो भी सामने आया है। इस वीडियो में धुंध नजर आ रहा है। कुछ लोग पहाड़ पर खड़े भी नजर आ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed