वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे … और जब जनप्रतिनिधियों की जान आ गई सांसत में : सांसद और विधायक को घेर लिया भगवान बिरसा मुंडा के भक्तों ने, मुर्दाबाद के लगाए नारे -

… और जब जनप्रतिनिधियों की जान आ गई सांसत में : सांसद और विधायक को घेर लिया भगवान बिरसा मुंडा के भक्तों ने, मुर्दाबाद के लगाए नारे

1 min read

⚫ कलेक्टर का गनमैन हुआ घायल एमपी एमएलए को सुरक्षा देने में

⚫ जयस के लोग निवेश क्षेत्र का कर रहे थे विरोध

हरमुद्दा
रतलाम, 15 नवंबर। भगवान बिरसा मुंडा जयंती के समारोह में शामिल होने के बाद सांसद और विधायक जा रहे थे, जब उनके काफिले को बिरसा मुंडा के भक्तों और जयस के कार्यकर्ताओं ने ही घेर लिया, तब जनप्रतिनिधियों की जान सांसत में आ गई। यह तो गनीमत रहेगी पुलिस प्रशासन का अमला साथ चल रहा था। काफी मशक्कत के बाद एमपी और एमएलए को सुरक्षा दी गई। इस घटनाक्रम में कलेक्टर का गनमैन घायल भी हुआ।

जयस कार्यकर्ताओं से बात करते हुए सांसद डामोर

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को बढ़ छपरा में बिरसा मुंडा देव की प्रतिमा का अनावरण कार्यक्रम था। जहां पर शामिल होने के लिए रतलाम झाबुआ संसदीय क्षेत्र के सांसद गुमान सिंह डामोर, रतलाम ग्रामीण विधायक दिलीप मकवाना सहित अन्य लोग समारोह में मौजूद थे। समारोह समापन के पश्चात जब वे लौट रहे थे, तब धराड़ के यहां पर जयस की रैली में बिरसा मुंडा के भक्तों ने एमपी एमएलए के काफिले को रोक लिया। नारेबाजी करते हुए मुर्दाबाद के नारे लगाए। काफिले को काफी मशक्कत करना पड़ी। इस दौरान एमपी श्री डामोर उतरकर बाहर भी आए, बात भी करना चाहिए लेकिन हाथों में तख्तियां लिए जयस के लोग नारेबाजी करते रहे। उनकी एक बात नहीं सुनी।

मामला गर्माते देख पुलिस सांसद को सुरक्षा देते हुए

निवेश क्षेत्र हटाने की हुई मांग

गैस के कार्यकर्ता और बिरसा मुंडा के भक्त निवेश क्षेत्र हटाने को लेकर मांग करने पर धरना देकर जमीन पर बैठ गए। पुलिस और जयस कार्यकर्ताओं के बीच जमकर धक्का-मुक्की हुई। कुछ देर गहमागहमी के बाद गाड़ी को निकाल लिया गया। नाराज कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी कर प्रशासन के सामने विरोध प्रदर्शन किया। गंभीर स्थिति को देख प्रशासन ने गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया।

घायल हुआ गनमैन

कलेक्टर के गनमैन संदीप चंदेल को एमपी एमएलए को बचाने में चोट भी आई लेकिन उनकी सुरक्षा करने में सफल रहे और काफिले को आगे बढ़ा दिया गया। गनमैन चंदेल की नाक में चोट आई और खून निकलने लगा। जैसे ही खुशियां नाक पर जोर से मुक्का पड़ा तो आंखों से आंसू भी निकल आए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *