वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे असंगठित क्षेत्र सहित शासकीय विभागों में निर्धारित दर पर मिले मजदूरी: भाटी -

असंगठित क्षेत्र सहित शासकीय विभागों में निर्धारित दर पर मिले मजदूरी: भाटी

हरमुद्दा
मंदसौर, 15 जून। जिले सहित संपूर्ण मध्यप्रदेश में लंबे समय से असंगठित क्षेत्र में कार्य करने वाले मजदूरों के साथ ही शासकीय विभागो में भी निर्धारित दर पर मजदूरी नहीं मिल रही है। मध्यप्रदेश शासन का श्रम विभाग द्वारा जारी पत्र क्रमांक 19828, दिनांक 27 मई 2019 को जारी वेतन की परिवर्तनशील दरों को प्रभावी ढंग से लागू करवाया जाना चाहिए।
यह मांग जिला इंटक अध्यक्ष एवं जिला कांग्रेस प्रवक्ता सुरेश भाटी ने करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश राजपत्र के हवालो से कहा कि श्रमायुक्त कार्यालय इंदौर द्वारा पत्र में साफ तौर पर आदेशित किया गया है कि 67 अनूसूचित क्षेत्र में अकुशल मजदूरों को संशोधित दरें महंगाई भत्ते सहित 296 रुपए, अर्धकुशल श्रमिको को 329 रुपए, कुशल श्रमिको को 382 रुपए एवं उच्च कुशल श्रमिको को 432 के मान से मजदूरी दी जाए। महंगाई भत्ते भी दिया जाना है लेकिन अभी तक प्रदेश सहित मंदसौर जिले मे प्रशासनिक अधिकारियो द्वारा मजदूरों के मामले में कोई भी कदम नहीं उठाए। इस कारण मजदूर महंगाई के दौर में शोषण का शिकार हो रहे है।
आदेश पालन का आग्रह
श्री भाटी ने कहा कि अनेक शासकीय विभागो में भी नियुक्त कर्मचारियों एवं संविदा कर्मचारियों को भी निर्धारित दर से मानदेय नहीं मिल रहा है। इस संदर्भ में श्री भाटी ने मध्यप्रदेश शासन के श्रम मंत्री महेंद्रसिंह सिसौदिया से तत्काल अपने विभाग के पत्र का पालन करवाए जाने के साथ ही कलेक्टर मनोज पुष्प से जिले में मजदूरों के लिए नई दरों का पालन करवाएं जाने का आग्रह किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *