वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे रिसर्च की केमिस्ट्री लैब में लगी आग : केमिकल के धुएं की वजह से घुटन, केमिकल दे रहे आग बुझाने में परेशानी -

रिसर्च की केमिस्ट्री लैब में लगी आग : केमिकल के धुएं की वजह से घुटन, केमिकल दे रहे आग बुझाने में परेशानी

⚫ लैब की दीवार तोड़ी गई आग बुझाने के लिए

⚫ केमिस्ट्री लैब के केमिकल जल रहे हैं, बड़ा खतरा

हरमुद्दा
भोपाल, 22 दिसंबर। इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एजुकेशन एंड रिसर्च की केमिस्ट्री लैब में आग लग गई। लैब में केमिकल होने के कारण बड़ा खतरा बन गया। केमिकल के धुएं से घुटन हो रही है। पिछले डेढ़ घंटे से फायर बिग्रेड आग बुझाने की कोशिश कर रही है। लैब की दीवार तोड़ दी गई है परंतु समाचार लिखे जाने तक आग नहीं बुझी है।

खेल रहा है केमिकल का धुंआ

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एजुकेशन एंड रिसर्च, भौंरी, बैरागढ़  की केमिस्ट्री लैब में भीषण आग लगी हुई है। बैरागढ़ और गांधीनगर फायर स्टेशन का अमला मौके पर है। शाम 4 बजे अचानक लैब में आग लग गई। जिसे बुझाने के लिए कई दमकलें मौके पर पहुंची। आग इतनी भीषण थी कि लैब में एंट्री कर पाना मुश्किल था। इसलिए दीवार तोड़कर आग बुझाने के प्रयास किए जा रहे हैं। फायर स्टेशन प्रभारी साजिद खान ने बताया कि आग बुझाने के प्रयास कर रहे हैं।

केमिकल जलने के कारण हो रही घुटन

आग बुझाने पहुंचे कर्मचारियों ने बताया कि आग की वजह से धुआं ज्यादा निकल रहा है। इससे घुटन हो रही है और अंदर नहीं जा पा रहे हैं। इस वजह से भी आग बुझाने मे देरी हो रही है। मौके पर खजूरीकलां पुलिस भी मौके पर पहुंची। वहीं, एसडीआरएफ की टीम भी मौजूद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *