वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सामाजिक सरोकार : बच्चों से की चर्चा फिजूल न करें खर्चा, कितना भी करे कोई मजबूर फिर भी नशे से रहें दूर -

सामाजिक सरोकार : बच्चों से की चर्चा फिजूल न करें खर्चा, कितना भी करे कोई मजबूर फिर भी नशे से रहें दूर

1 min read

⚫ आदिवासी अंचल के स्कूलों में समाजसेवियों ने की बच्चों से मुलाकात

⚫ जाने हाल-चाल और भेंट किए स्वेटर

हरमुद्दा
रतलाम, 23 दिसंबर। समाजसेवियों का दल जिले के आदिवासी अंचल के स्कूलों में पहुंचा। विद्यार्थियों से चर्चा की और उन्हें कहा कि फिजूल खर्चा ना करें। कोई कितना भी मजबूर कर दे फिर भी नशे से दूर रहें। नशा नहीं करने का संकल्प भी दिलाया। मन लगाकर पढ़ाई करने का सबक भी सिखाया।

रतलाम के समाजसेवी चंदनमल घोटा के साथ कई समाजसेवी आदिवासी अंचल के गांव ठिकरिया, हलकारा कलां, भोजपुरा, जाम्बुवानिया और अन्य जगह के स्कूलों में पहुंचे।

विद्यार्थियों से ली पढ़ाई और सेहत की जानकारी

सभी के हाथों में बड़े बड़े झोले थे, जिनमें ठंड से बचाव के लिए स्वेटर थे। समाजसेवियों के दल ने बच्चों से उनकी पढ़ाई की चर्चा की। इसके साथ ही उनकी सेहत की जानकारी ली और ठंड से बचाव के लिए उन्हें स्वेटर का वितरण किया।

नए स्वेटर पहनते विद्यार्थी

पढ़ाई के लिए करें भरसक प्रयास

विभिन्न स्कूलों में समाजसेवियों ने विद्यार्थियों को जहां स्वेटर का वितरण किया वहीं, उन्हें नशे से दूर रहने का संकल्प भी दिलाया। उन्हें बताया गया कि नशा ही नाश का कारण है। यह उन्नति में बाधक है। नशे से दूर रहकर अपनी मंजिल को आसानी से प्राप्त किया जा सकता है। इसके लिए मन लगाकर पढ़ाई करें। मेहनत करें और अच्छे अंको से उत्तीर्ण हो।

यह थे मौजूद

समाजसेवी श्री घोटा के साथ दल में शामिल अन्य समाजसेवी

समाजसेवी धीरज, सुशील, गौतम, इन्दु सिन्हा, हर्षा, पंकज पंवार सहित अन्य मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *