वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे रतलाम के रत्नों का प्रयास : युवा पीढ़ी ने मेहनत की खास, दिखाया पूरा विश्वास, वेब सीरीज श्री सत्यनारायण व्रत कथा से है आस -

रतलाम के रत्नों का प्रयास : युवा पीढ़ी ने मेहनत की खास, दिखाया पूरा विश्वास, वेब सीरीज श्री सत्यनारायण व्रत कथा से है आस

⚫ सीरियल कलाकार शौर्य सक्सेना ने किया पोस्टर का विमोचन

⚫ संयुक्त रूप से सभी ने दिया है कला भावना का परिचय

⚫ उम्मीद के आसमान में लहराएंगे सफलता का परचम

हरमुद्दा
रतलाम, 25 फरवरी। सब कुछ अनुकूल रहा तो भगवान श्री सत्यनारायण व्रत कथा वेब सीरीज देश विदेश में लोगों को देखने को मिलेगी। पहला एपिसोड बना दिया गया है। देश के कलाकारों के साथ स्थानीय तकनीकी कलाकारों ने इसके लिए खास मेहनत की है। अपनी जुगाड़ और टेक्नोलॉजी से बड़े बजट को काफी हद तक अपने बजट में ले आए हैं। युवा वर्ग का यही विश्वास वेब सीरीज को खास बना रहा है और सभी को इससे काफी आस भी है।

शनिवार को वेब सीरीज के मुख्य कलाकार यानी कि भगवान विष्णु की भूमिका का निर्वहन करने वाले प्रसिद्ध टीवी सीरियल के कलाकार शौर्य सक्सेना पत्रकारों से रूबरू हुए। इस दौरान निर्देशक क्षितिज शर्मा, कास्टिंग डायरेक्टर सांवलिया पवार, सह निर्देशक गगन सिंह कछवाह, संगीतकार हैप्पी श्रीवास्तव और सेशान शर्मा सहित अन्य मौजूद थे। सभी ने पोस्टर का विमोचन किया।

पोस्टर का विमोचन करते हुए श्री सक्सेना के साथ निर्देशक, संगीतकार सहित अन्य

धार्मिक वेब सीरीज बनाना चुनौती भरा कार्य, जिसे किया स्वीकार

पोरवाल स्टूडियोज दो बत्ती पर पर आयोजित पत्रकार वार्ता में वेब सीरीज के निर्देशक क्षितिज शर्मा ने बताया कि पिछले काफी वर्षों से श्री सत्यनारायण व्रत कथा करता रहा हूं और उन्हीं से प्रेरणा मिली। हालांकि धार्मिक वेब सीरीज बनाना बहुत कठिन कार्य है। लेकिन इस चुनौती को स्वीकार करते हुए अपना कुछ हुनर दिखाने का अवसर धार्मिक वेब सीरीज श्री सत्यनारायण व्रत कथा के माध्यम से चुना। स्थानीय तकनीकी कलाकारों से राय मशवरा हुआ और उन्होंने अपना साथ देने का वादा किया। सभी के संयुक्त प्रयास का परिणाम है कि जो वेब सीरीज आधा करोड़ से भी ऊपर के बजट पर जा रही थी, उसमें स्थानीय साथियों ने उम्मीद से बेहतर दिया और अपने बजट में उम्दा वेब सीरीज बनाने के लिए एकजुट हो गए। वेब सीरीज के 5 एपिसोड बनाने की योजना है, जिसमें 5 अध्याय का समावेश किया जाएगा। सभी को उम्मीद है कि सफलता का परचम लहराएंगे।

इनका सराहनीय सहयोग

पहला एपिसोड बनाया गया है जिसमें प्रीति शर्मा, कैमरामैन अभिषेक शर्मा, प्रेम शर्मा, आयुष देवड़ा, टेक्निकल टीम में संजय रावल आफताब गीतों को स्वर दिया है हर्ष कनौजिया ने। इसके साथ ही बंटी लुईस और मीनाक्षी का सराहनीय सहयोग मिला है।

यह कलाकार वेब सीरीज करेंगे उम्दा अभिनय

मुख्य भूमिका का निर्वाह जहां शौर्य सक्सेना कर रहे हैं वही माता लक्ष्मी का किरदार कृतिका ठाकोर निभा रही है जो कि गुजरात से हैं। इसके साथ ही महर्षि नारद मुनि की भूमिका में निर्देशक क्षितिज शर्मा नजर आएंगे। इसके अलावा स्थानीय कलाकार वरिष्ठ रंगकर्मी ओपी मिश्रा, जीएस गौतम, आत्मानंद सरस्वती महाराज, ज्योतिष आचार्य संजय शिव शंकर दवे, नंदलाल मालवीय, डीके मिश्रा, एस सी व्यास, रतन लिम्बोला, हेमंत शर्मा, मांगीलाल कांठा, राहुल पवार, लोकेंद्र गंधर्व, हरीश राठौड़, विजय मालवीय, जितेंद्र बघेरवाल आदि ने उम्दा अभिनय किया है।

फोटो : राकेश पोरवाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *