वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे गर्मी और बच्चों की सेहत के मद्देनजर आंगनवाड़ी केंद्रों और स्कूलों के संचालन में समय परिवर्तन -

गर्मी और बच्चों की सेहत के मद्देनजर आंगनवाड़ी केंद्रों और स्कूलों के संचालन में समय परिवर्तन

जून तक आंगनवाड़ी लगेगी सुबह

⚫ कक्षा पहली से आठवीं तक के स्कूलों के समय में भी किया गया परिवर्तन

हरमुद्दा
रतलाम 21 अप्रैल। ग्रीष्म ऋतु के दृष्टिगत जिले की आंगनवाड़ियों के संचालन का समय परिवर्तित किया गया है। अब जून तक आंगनबाड़ियों का संचालन सुबह से शुरू होगा जो कि 11:30 बजे समाप्त होगा। जिले के सभी शासकीय, अशासकीय सीबीएसई प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालय सुबह 7 से 12:30 तक संचालित होंगे। कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी द्वारा आदेश जारी कर दिए हैं।

महिला एवं बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी रजनीश सिन्हा ने बताया कि परिवर्तित समयानुसार बच्चों के लिए आंगनवाड़ी केंद्र संचालन प्रातः 8:00 बजे से प्रातः 11:30 बजे तक का रहेगा। यह व्यवस्था अप्रैल मयूर जून तक लागू रहेगी। आंगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका के लिए केंद्र संचालन समय दोपहर 3:00 बजे तक ही रहेगा। प्रातः 11:30 बजे के पश्चात कार्यकर्ता एवं सहायिका आंगनवाड़ी केंद्र का रिकॉर्ड संधारण एवं ग्रह भेंट आदि कार्य संपादित करेगी।

स्कूलों में कक्षा 1 से 8 तक का अध्यापन समय परिवर्तित

जिले के स्कूलों में कक्षा 1 से 8 तक का अध्यापन समय परिवर्तित किया गया है। अब जिले में संचालित सभी शासकीय, अशासकीय, अनुदान प्राप्त, मान्यता प्राप्त माध्यमिक शिक्षा मंडल, सीबीएसई, आईसीएसई से संबद्ध स्कूलों में कक्षा पहली से लेकर आठवीं तक का अध्यापन समय प्रातः 7:00 से दोपहर 12:30 के मध्य नियत किया गया है। परीक्षाएं एवं मूल्यांकन का कार्य निर्धारित समय अनुसार यथावत रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *