वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे ट्रेन में लगी आग : रतलाम से इंदौर जा रही डेमू ट्रेन में लगी आग, दूर दूर तक देखा गया धुंआ, धधकते रहे डिब्बे -

ट्रेन में लगी आग : रतलाम से इंदौर जा रही डेमू ट्रेन में लगी आग, दूर दूर तक देखा गया धुंआ, धधकते रहे डिब्बे

1 min read

यात्री सुरक्षित उतरे

⚫ आग लगने के 1 घंटे बाद पहुंची दमकल ने पाया काबू ने

⚫ रेलवे के आला अफसर मौके पर

हरमुद्दा
रतलाम, 23 अप्रैल। रतलाम से चलकर अंबेडकर नगर जाने वाली ट्रेन में रविवार सुबह अचानक आग लग गई जिससे अफरातफरी मच गई। गनीमत रही कि आग लगने के दौरान यात्री ट्रेन स्टेशन पर खड़ी थी। यात्री सुरक्षित उतर गए। आग लगने के करीब 1 घंटे बाद दमकल पहुंची और आग पर काबू पाया गया। जानकारी मिलते ही रेलवे के आला अफसर मौके पर पहुंच गए।

स्टेशन पर बाहर खड़े यात्री

रविवार को ट्रेन सं. 09390 (रतलाम-डॉ. अंबेडकनगर) मध्य डीपीसी संख्या 16029 सुबह 6:35 पर अंबेडकरनगर के लिए रवाना हुई। डेमू ट्रेन में रतलाम से कुछ किलोमीटर दूर चलने के बाद प्रीतम नगर रेलवे स्टेशन पर पिछले कोच में अचानक आग लग गई। गार्ड ने इसकी सूचना कंट्रोल में दी। इसके बाद अधिकारियों फोन घनघनाने शुरू हो गए। आग पर काबू पा लिया गया। रेलवे सूत्रों के अनुसार टेक्निकल और शांटिंग टीम भी मौके पर पहुंच गई। शंटिंग के माध्यम से जले हुए कोच को अलग कर दिया गया है। ट्रेन को आगे रवाना करने की कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चला है। जांच के बाद स्पष्ट हो पाएगा।

वरना हो जाता बड़ा हादसा

गनीमत रही कि आग लगने के दौरान यात्री ट्रेन खड़ी थी वरना गंभीर हादसा हो सकता था। यात्री सुरक्षित नहीं निकल पाते और जान बचाने के लिए उन्हें डिब्बों से कूदना पड़ता।

कोई हताहत नहीं

आग लगने की जानकारी मिलते ही रेलवे के आला अफसर मौके पर पहुंच गए। इसके साथ ही मेडिकल राहत ट्रेन के रवाना हो गई है। प्रारंभिक सूचना पर कोई यात्री हताहत नहीं हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *