वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सामाजिक सरोकार : आनंदम केंद्र बोले तो दुआओं का घर, जरूरत की वस्तु है इधर, ना भटके दर-ब-दर, करें अनुभव आनंद का -

सामाजिक सरोकार : आनंदम केंद्र बोले तो दुआओं का घर, जरूरत की वस्तु है इधर, ना भटके दर-ब-दर, करें अनुभव आनंद का

1 min read

⚫ आनंदम ग्राम अमलेटा में दो आनंदम केंद्र की हुई शुरुआत

⚫ केंद्र पर लोगों ने दान की जरूरत की सामग्री, जरूरतमंद ले जाएंगे मनपसंद सामग्री

बच्चों को मिलते हैं खेल खिलौने तो बुजुर्ग को छड़ी

प्रति शुक्रवार को होती है केंद्र पर सभा

हरमुद्दा
रतलाम 29 जून। आनंदम केंद्र बोले तो दुआओं का घर है। जहां पर जरूरत की वस्तुएं उपलब्ध है। जिन व्यक्तियों को जो चाहिए, वह इधर-उधर न भटकते हुए सीधे आनंदम केंद्र पर आएं, अपनी जरूरत को पूरा करें। इसी उद्देश्य से आनंद ग्राम अमलेटा में आनंद विभाग रतलाम और सरपंच वीरेंद्र सिंह राठौर के सहयोग से कुल 2 आनंदम केंद्र का शुभारंभ किया गया। इस दौरान कई लोगों ने केंद्र के लिए वस्तुओं को दान किया। केंद्र में दान से प्राप्त की गई वस्तुओं को जरूरतमंद लोगों को भेंट किया जाएगा।

आनंद विभाग की जिला समन्वयक सीमा अग्निहोत्री ने बताया कि प्रदेश सरकार ने महसूस किया है कि समाज के हर वर्ग को आनंद का अनुभव होना चाहिए। इसके लिए आनंद विभाग के द्वारा आनंदम केंद्र संचालित किए जाते हैं। समाज के जिस व्यक्ति के पास जरूरत से ज्यादा कोई चीज हो, वह उसे दान कर सकता है। जरूरतमंद व्यक्ति वहां से अपनी आवश्यकता की वस्तु उठाकर ले जा सकता है। यह व्यवस्था निरंतर चलती रहेगी। आनंद ग्राम अमलेटा में 2 आनंदम केंद्र खोले गए हैं। एक आनंदम केंद्र नई आबादी स्थित आंगनवाड़ी में खोला गया है।

गांव के संपन्न परिवार दे जाते हैं कपड़े सहित अन्य सामग्री

कार्यकर्ता रंभा ने बताया कि गांव में जो संपन्न परिवार हैं,वो यहां पहले भी कपड़े दे जाते थे। अब आनंदम केंद्र बनने से लेने वाले भी आते रहेंगे। दूसरा आनंदम केंद्र धौंसवास के रास्ते पर संचालित आंगनवाड़ी केंद्र 2 को बनाया गया है। संचालिका राजकुमारी ने बताया कि यहां बहुत सारे छोटे बच्चे हैं, जिनको खिलौने की चाहत रहती है।इस आनंदम केंद्र पर खिलौने उपलब्ध होंगे तो बच्चों को आनंद आएगा। अमलेटा के सरपंच वीरेंद्र सिंह राठौर ने कहा कि गांव में सभी सद्भाव से रहते हैं। धार्मिक प्रवृत्ति के लोग दान में रुचि लेते हैं,इसलिए ये सतत चलता रहेगा।

यह थे मौजूद

आनंदम केंद्र पर मौजूद गांव के बच्चे और आनंदम विभाग के जिम्मेदार

इस अवसर पर आनंद विभाग के मास्टर ट्रेनर गिरीश सारस्वत, मधु परिहार, सुरेंद्र अग्निहोत्री, ईश्वर सिंह राठौर उपस्थित थे। मप्र राज्य आनंद संस्थान द्वारा प्रति शुक्रवार आनंद सभा संचालित की जाती है। मास्टर ट्रेनर पुष्पेंद्र सिंह सिसौदिया द्वारा अमलेटा के बच्चो को इसमें शामिल किया जाता है। विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से अमलेटा को एक आदर्श ग्राम में विकसित किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *