वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे एक जिद ऐसी भी : मुझे परेशान मत करो, वरना तुम भी जिंदा नहीं रहोगी, महिला की मौत, परिजन का कहना महिला को पुनः जिंदा करो -

एक जिद ऐसी भी : मुझे परेशान मत करो, वरना तुम भी जिंदा नहीं रहोगी, महिला की मौत, परिजन का कहना महिला को पुनः जिंदा करो

1 min read

जादू टोने का आरोप लगाते हुए तांत्रिक की कर दी जमकर धुनाई, हुआ बेहोश

काफी मशक्कत के बाद छुड़ाया पुलिस ने, गांव में पुलिस तैनात

महिला का हुआ अंतिम संस्कार रविवार को

हरमुद्दा
उमरिया, 27 अगस्त। एक व्यक्ति ने महिला से कहा कि मुझे परेशान मत करो वरना तुम भी जिंदा नहीं रह पाओगी। अगले दिन महिला खड़े-खड़े अचेत होकर गिर गई और फिर वह कभी उठ नहीं पाई क्योंकि उसकी मौत हो गई थी। अब इधर परिजनों का कहना ही की जादू टोना करके तांत्रिक ने महिला को मौत के घाट उतार दिया। सभी जिद करने वालों कि अब वही जिंदा करेगा। बस इस बात को लेकर तांत्रिक की जमकर धुनाई कर दी, जिससे बेहोश हो गया। महिला का रविवार को अंतिम संस्कार कर दिया गया है। गांव में पुलिस बल तैनात है।

मृतक महिला लीला बाई

यह घटना हुई जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र के बिलासपुर चौकी के गांव अतरिया में। गांव की लीला बाई की मौत हो गई थी और इस मामले में तांत्रिक हनुमान सिंह पर आरोप लगाया गया था कि उसके जादू टोना से लीलाबाई की मौत हुई है। बताया गया है कि रोजमर्रा की तरह 26 अगस्त की सुबह सुबह घरेलू काम करते करते लीला बाई गोंड पति कंधी गोंड उम्र 45 अचानक अचानक अचेत होकर गिर गई। कुछ समय बाद सांसे भी बंद हो गई। किसी को कुछ समझ में ने ही आया की कैसे लीला की मौत हो गई। घर में मातम पसर गया और आस पड़ोस के लोग भी रोने की आवाज सुनकर एकत्रित होने लगे।

मृत महिला को जिंदा करने की जिद

मृतिका के परिजनों ने गांव के ही 60 वर्षीय हनुमान सिंह पिता ददन सिंह पर आरोप लगाया कि ददन कल ही कह रहा था कि मुझे परेशान मत करो, नहीं तो जिन्दा नहीं रह पाएगी और सुबह लीला बाई की मौत हो गई। इतना सुनने के बाद गाँव के लोग आक्रोशित हो गए और 60 वर्षीय हनुमान सिंह पिता ददन सिंह को लाकर उसके साथ मारपीट करने लगे और उससे जिद करने लगे कि जैसे तुमने लीला बाई को मारा है, वैसे ही इसे अब जिन्दा कर दो। 60 वर्षीय हनुमान सिंह पिता ददन सिंह के साथ इतनी धुनाई कर दी गई कि वह बेहोश होकर गिर गया।

अंधविश्वास की बातें

गांव वालो का ऐसा मानना है कि हनुमान सिंह और उसके स्वजन जादू टोना करते हैं । इसलिए लीला बाई पहले अपने आप बेहोश हो गई और उसके बाद उसकी मौत हो गई। गांव वालो का ये भी कहना है की हनुमान सिंह का परिवार गांव के देवी देवता को घर में रखा है, जादू टोना करता है जिसके कारण यहां पहले भी अकारण मृत्यु हुई है।

माता दाई की पूजा नहीं करने का प्रकोप

यहां के लोगो का कहना है कि माता दाई की पूजा हम नहीं कर पा रहे हैं उसी का प्रकोप है। हनुमान सिंह ने कहा भी कि मैंने किसी भी देवी देवता को अपने घर में कैद नही किया हुआ है। जब बात बढ़ने लगी तो हनुमान सिंह ने कहा की यदि ऐसे ही मुझे परेशान करोगे तो कल गांव में कोई न कोई मौत हो जाएगी और संयोगवश ऐसा हो भी गया जो हनुमान सिंह के लिए आफत बन गई।

पुलिस ने संभाला मोर्चा

घटना की सूचना मिलते ही बिलासपुर चौकी पुलिस ने मौके पर पहुच कर मोर्चा संभाला है। भीड़ काफी आक्रोशित थी।

पुलिस ने चंगुल से छुड़ाया हनुमान सिंह को

पूरे गाँव के लोग जुटते जा रहे थे, इसलिए एएसआई उमेश सिंह ने मौके की नजाकत को देखते हुए गाँव वालो और परिजनों से चर्चा की और उन्हें विश्वास में लेकर किसी तरह से घायल 60 वर्षीय हनुमान सिंह पिता ददन सिंह को उनके चंगुल से छुड़ा कर बिलासपुर स्वास्स्थ केंद्र में ईलाज के लिए भर्ती कराया। साथ ही 60 वर्षीय हनुमान सिंह पिता ददन सिंह के स्वजन दत्त सिंह, जय पान सिंह, मंगल सिंह, शैतान सिंह और बच्चो को ग्राम अतरिया से चौकी सुरक्षित पहुंचा दिया।

लीलाबाई का हुआ रविवार को अंतिम संस्कार

बिलासपुर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में घायल हनुमान सिंह का उपचार किया जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ रविवार की सुबह मृतिका लीला बाई के शव का पीएम बिलासपुर में किया गया। पीएम उपरांत 27 अगस्त को अंतिम संस्कार किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *