वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे ट्रेन हादसा : दो यात्री ट्रेनों के बीच भीषण टक्कर, अब तक 11 लोगों की मौत, दर्जनों हुए घायल -

ट्रेन हादसा : दो यात्री ट्रेनों के बीच भीषण टक्कर, अब तक 11 लोगों की मौत, दर्जनों हुए घायल

1 min read

सूचना मिलते ही रेलवे के आला अफसर पहुंचे मौके पर

राहत एवं बचाव कार्य शुरू

12 ट्रेनें रद्द, 15 ट्रेनों का रूट डायवर्ट

प्रधानमंत्री ने रेल मंत्री से की बात

हरमुद्दा
विजयनगरम, 30 अक्टूबर। रविवार की रात को आंध्र प्रदेश के विजयनगरम में दो पैसेंजर ट्रेने आपस में टकराई। इसके चलते कई बोगियां पटरी से उतर गईं। अब तक 11 लोगों की मौत की पुष्टि हो गई।। 50  से ज्यादा यात्री घायल हुए। जिनका अस्पताल में उपचार चल रहा है । सूचना मिलते ही रेलवे के आल्हा अधिकारी मौके पर पहुंचे और आगे बचाव कार्य शुरू करवाया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मामले में रेल मंत्री से बात की। मृतकों एवं घायलों को हर संभव आर्थिक मदद होगी।

ईस्ट कोस्ट रेलवे जोन के एक अधिकारी ने बताया कि ट्रेन 08532 विशाखापट्टनम-पलासा पैसेंजर, 08504 विशाखापट्टनम-रायगडा पैसेंजर से टकरा गई, जिसमें 3 डिब्बे पटरी से उतर गए।  हादसे के बाद चीख पुकार मच गई । यात्रियों को बचाने की पूरी कोशिश की जा रही है। मौके पर कई एंबुलेंस भी पहुंच गई। मौके पर राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है, सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकालने पर जोर दिया जा रहा है। सभी को पास के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

हर एंगल से हो रही जांच

बताया जा रहा है कि एक ट्रेन पटरी पर सिर्फ खड़ी हुई थी, लेकिन दूसरी ट्रेन उसी पटरी पर फुल स्पीड से आई और टक्कर मार दी। अब इसमें किसकी गलती, क्या लापरवाही रही, ये साफ नहीं हैं, लेकिन मौके पर अधिकारी पहुंच चुके हैं और हर एंगल से जांच की जा रही है।

प्रधानमंत्री ने ली  रेल मंत्री से जानकारी

पीएम नरेंद्र मोदी ने हादसे पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बात की। उन्होंने हादसे से प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता देने को कहा। मृतकों के परिजन के प्रति संवेदना व्यक्त की। श्री वैष्णव ने कहा कि हादसे को लेकर बचाव अभियान चल रहा है, सभी को बचा लिया गया है। मैंने आंध्र प्रदेश के सीएम से बात की है। अभी हालात कंट्रोल में हैं।

12 ट्रेनें रद्द, 15 ट्रेनों का रूट डायवर्ट

ईस्ट कोस्ट रेलवे के सीपीआरओ विश्वजीत साहू ने बताया कि “12 ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं,15 ट्रेनों का  रूट डायवर्ट किया गया है और 7 ट्रेनें आंशिक रूप से रद्द की गई हैं। यात्रियों के लिए बस की व्यवस्था की गई है ताकि वे क्षेत्र में न फंसे। पटरियों को आंशिक रूप से ठीक कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *