वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे विधानसभा चुनाव : मॉनिटरिंग दल न करें लापरवाही, प्रत्याशियों के प्रचार का वास्तविक खर्च शैडो रजिस्टर में दर्ज करने में न हो चूक -

विधानसभा चुनाव : मॉनिटरिंग दल न करें लापरवाही, प्रत्याशियों के प्रचार का वास्तविक खर्च शैडो रजिस्टर में दर्ज करने में न हो चूक

व्यय प्रेक्षक मुकाम बिकेन एस.

चेकिंग सीज की गई सामग्री की जानकारी ली प्रेक्षक ने

हरमुद्दा
रतलाम 31 अक्टूबर। विधानसभा निर्वाचन 2023 के अंतर्गत तैनात किए गए एसएसटी, वीएसटी, फ्लाइंग स्क्वाड, एमसीएमसी आदि किसी भी स्तर पर लापरवाही न करें। जिले में विधानसभा निर्वाचन लड़ रहे उम्मीदवारों द्वारा मैदानी क्षेत्र में प्रचार के दौरान जो खर्च किया जा रहा है, उसकी वास्तविक जानकारी मय सबूत शैडो रजिस्टर में बिना चूक के दर्ज करें, ताकि आयोग द्वारा निर्धारित सीमा में ही उम्मीदवार खर्च करें, उससे अधिक नहीं।

यह निर्देश जिले की विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र रतलाम शहर रतलाम ग्रामीण तथा सैलाना के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त किए गए व्यय प्रेक्षक मुकाम बिकेन एस. द्वारा जिला पंचायत सभाकक्ष में मॉनिटरिंग टीमों की समीक्षा बैठक में दिए गए। इस दौरान उनके लायजनिंग अधिकारी यू.पी. अहिरवार भी उपस्थित थे।

बैठक में ऑब्जर्वर द्वारा व्यय लेखा दल द्वारा संधारित किए जा रहे रजिस्टरो के निरीक्षण की तिथि भी निर्धारित की गई। निरीक्षण के दौरान विधानसभा क्षेत्र का सभी रिकॉर्ड सपोर्टिंग दस्तावेज के साथ उपलब्ध रहे। उन्होंने निर्देशित किया कि उम्मीदवारों को जो अनुमतियां जारी की जा रही है वह आयोग के दिशा निर्देशों के प्रकाश में ही हो अनुमतियों में जो सीमा निर्धारित की गई है, उसका उम्मीदवार द्वारा पालन सुनिश्चित रूप से हो। उम्मीदवारों द्वारा अपने प्रचार में उपयोग में लाई जा रही सामग्री के खर्चे अनुमोदित दर अनुसार ही अंकित किए जाएं।

किए गए कार्य की हुई समीक्षा

ऑब्जर्वर द्वारा बैठक में जिले की सीमाओं पर स्थापित चेक पोस्ट पर स्थैतिक निगरानी दल की कार्रवाई फ्लाइंग स्क्वाड द्वारा जब्ती की कार्रवाई तथा वीडियो सर्विलेंस टीम द्वारा किए गए कार्य की समीक्षा की गई। इसके साथ ही जिला एमसीएमसी एवं पैड न्यूज़ के संबंध में भी जानकारी प्राप्त की गई। फ्लाइंग स्क्वायड तथा एसएसटी द्वारा जिले में वाहनों की चेकिंग के दौरान सीज की गई सामग्री तथा आबकारी विभाग द्वारा अवैध मदिरा के विरुद्ध की गई कार्रवाई की जानकारी भी प्राप्त की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *