वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सेहत सरोकार : हार्ट अटैक, डायबिटीज, घुटनों का दर्द, कैंसर आदि अनेक बीमारियां होने का मुख्य कारण मनुष्य का गलत खान पान -

सेहत सरोकार : हार्ट अटैक, डायबिटीज, घुटनों का दर्द, कैंसर आदि अनेक बीमारियां होने का मुख्य कारण मनुष्य का गलत खान पान

1 min read

माउंट आबू से आए ब्रह्मा कुमार वेणुगोपाल भाई ने कहा

प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय डोंगरे नगर स्थित सेवाकेंद्र के दिव्य दर्शन भवन में एक दिवसीय ‘ निरोगी भव’ विषय पर व्याख्यान

हरमुद्दा
रतलाम, 5 नवंबर। हार्ट अटैक, डायबिटीज, घुटनो का दर्द, कैंसर आदि अनेक बीमारियां होने का मुख्य कारण मनुष्य का गलत खान पान है। इससे हमारे शरीर के अंदर टॉक्सिन जमा हो जाते हैं और हमारा इम्यूनिटी सिस्टम भी कम हो जाता है और हम रोग ग्रस्त हो जाते हैं।

यह विचार माउंट आबू से आए ब्रह्मा कुमार वेणु गोपाल भाई ने व्यक्त किए। भाईजी प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय डोंगरे नगर स्थित सेवाकेंद्र के दिव्य दर्शन भवन में एक दिवसीय ‘ निरोगी भव’ विषय पर स्वास्थ्य शिविर मैं विचार व्यक्त कर रहे थे। भाईजी 17 वर्ष से पीस ऑफ माइंड चैनल में अपनी सेवाएं दे रहे हैं, साथ ही प्रेरणा कार्यक्रम के आप डायरेक्टर के साथ-साथ प्राकृतिक चिकित्सा विशेषज्ञ भी हैं।

शिविर में मौजूद श्रोता

सही खान-पान पर देना है विशेष ध्यान

भाईजी ने कहा कि तन और मन की स्वस्थता हमारे जीवन को खुशनुमा बना देती है। हमें सही खान-पान पर विशेष ध्यान देना है। रोज अपने शरीर को धन्यवाद देना है। भाईजी ने एक दिवसीय स्वास्थ्य शिविर में तन को निरोगी बनाए रखने के उपाय बताए। पहला शुद्धिकरण , दूसरा संपूर्ण आहार, तीसरा परहेज, चौथा योग आसन या व्यायाम और पांचवा ध्यान आदि बातों के बारे बताया।स्वास्थ्य  शिविर का सभी भाई बहनों ने भरपूर लाभ उठाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *