वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे हत्या या आत्महत्या : रेलवे ट्रैक पर मिला बीएसएफ जवान का शव दो टुकड़ों में -

हत्या या आत्महत्या : रेलवे ट्रैक पर मिला बीएसएफ जवान का शव दो टुकड़ों में

1 min read

वैलेंटाइन डे से था लापता

10 दिन बाद होने वाली थी शादी

2 दिन पहले ही हुई थी सगाई

सर्चिंग के दौरान पुलिस पहुंची मौके पर

हरमुद्दा
जबलपुर 16 फरवरी। बीएसएफ जवान का शव रेलवे पटरी पर दो टुकड़ों में मिला है जवान वैलेंटाइन डे 14 फरवरी से लापता था। फोन सर्चिंग के दौरान पुलिस मौके पर पहुंची। 2 दिन पहले ही जवान की सगाई हुई थी और 10 दिन बाद विवाह होने वाला था। खुशी वाले घर परिवार में मातम पसर गया है। पुलिस जांच में जुटी है कि जवान ने आत्महत्या की है या फिर किसी ने हत्या करके शव को रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिवार वालों को सौंप दिया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार जवान जबलपुर जिले के कुगवा गांव का रहने वाला था। जवान का नाम अश्विनी कुमार पटेल है, जिसकी उम्र 26 साल थी। 14 फरवरी की दोपहर अश्विनी घरवालों से यह कहकर निकला था कि वह घूमने जा रहा है और थोड़ी देर में वापस आ जाएगा। जब जवान बहुत देर तक घर वापस नहीं आया तो घरवालों को उसकी चिंता होने लगी।

मोबाइल आ रहा था बंद

दोपहर का निकला हुआ अश्विनी शाम तक घर वापस नहीं आया तो परिवार वालों ने उसके नंबर पर कॉल किया लेकिन उसका नंबर ऑफ जा रहा था। परिवार वालों ने आस-पास ढूंढा लेकिन वह कहीं नहीं मिला। इसके बाद घबराए परिवार वालों ने पुलिस थाने में जाकर उसकी गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई। शिकायत के बाद पुलिस की टीम हरकत में आ गई और जवान अश्विनी का फोन ट्रेस कर उसकी लोकेशन सर्च की। मृतक अश्विनी के फोन की आखिरी लोकेशन भेड़ाघाट के पास मिली। पुलिस की टीम तुरंत भेड़ाघाट पहुंच गई और वहां जाकर जो देखा उनके होश उड़ गए।

ट्रैक पर दो टुकड़ों में पड़ा था शव

यहां रेलवे ट्रेक पर जवान अश्विनी का शव दो टुकड़ों में पड़ा हुआ था, जिसके बाद पुलिस की शिनाख्त में पता चला कि यह शव बीएसएफ जवान अश्विनी का ही है। पुलिस की टीम ने शव बरामद करके पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और परिवार वालों को तुरंत सूचना दे दी, जिसके बाद परिवार में कोहराम मच गया। शादी का माहौल अब मातम में बदल गया है। मृतक जवान के परिवार वालों के मुताबिक, जवान एक महीने की छुट्टी पर घर आया था। मृतक बीएसएफ जवान पिछले तीन साल से सेना में नौकरी रहा था, जो कि असम के गुवाहटी में तैनात था।

दिया गया गॉड आफ ऑनर

फिलहाल शव का पोस्टमार्टम होने के बाद जवान का शव परिवार को सौंप दिया गया। मृतक जवान को आखिरी विदाई देने के लिए गांव की भीड़ उमड़ी। इस बीच बीएसएफ जवानों की ओर से अश्विनी को शहीद जवान को गॉड आफ ऑनर दिया गया है। वहीं पुलिस भी मामले की जांच में जुट गई है और जवान की हत्या हुई है या फिर आत्महत्या की है। मामले के कारणों का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *