वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे धुलेंडी पर हादसा : विश्व प्रसिद्ध श्री महाकाल मंदिर के गर्भ गृह में भस्म आरती के दौरान लगी आग, पुजारी सहित भक्त झूलसे, तत्काल ले गए अस्पताल -

धुलेंडी पर हादसा : विश्व प्रसिद्ध श्री महाकाल मंदिर के गर्भ गृह में भस्म आरती के दौरान लगी आग, पुजारी सहित भक्त झूलसे, तत्काल ले गए अस्पताल

1 min read

गुलाल उड़ाने के दौरान लगी आग

भस्म आरती के दौरान थे हजारों भक्त मौजूद

कलेक्टर ने दिए घटना की जांच के आदेश

हरमुद्दा
उज्जैन, 25 मार्च। विश्व प्रसिद्ध उज्जैन के श्री महाकाल मंदिर में सोमवार सुबह भस्म आरती के दौरान आग लग गई आग लगने से एक दर्जन से अधिक पुजारी और भक्त झुलस गए हैं। भस्म आरती के दौरान देशभर से आए हजारों श्रद्धालु मौजूद थे। इसके चलते अफरा तफरी मच गई। आग पर काबू पा लिया गया है। कलेक्टर ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

सोमवार को सुबह श्री महाकाल मंदिर में भस्म आरती का आयोजन चल रहा था इसी दौरान बाबा महाकाल से रंग गुलाल उड़ाने का दौर शुरू हुआ जिसके चलते आग लग गई। मिली जानकारी के अनुसार जब पुजारी संजीव आरती कर रहे थे तभी पीछे से किसी ने गुलाल डाल दिया जिससे दीपक गिर गया और आग लग गई। संभावना व्यक्ति की जा रही है कि गुलाल में केमिकल होने के कारण आग भपक गई और हादसा हो गया।

झूलसे लोगों को ले गए अस्पताल

इस दौरान गर्भ गृह में देश भर से आए हजारों श्रद्धालु मौजूद थे उनकी तमन्ना थी की धुलेंडी का पर्व बाबा महाकाल के साथ मनाएं और वह गुलाल हाथ में लिए हुए थे। आग लगने के बाद जान बचाने के लिए अफरा-तफरी माहौल हो गया हालांकि कुछ समय बाद ही आग पर काबू पा लिया गया है। मगर इस हादसे में पुजारी सहित एक दर्जन से अधिक लोग झुलस गए हैं जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया है।

कलेक्टर ने दिए जांच के आदेश

कलेक्टर नीरज सिंह ने हादसे की जांच के आदेश दे दिए हैं हालांकि इसके लिए कमेटी भी बनेगी और वह रिपोर्ट देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *