वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सामाजिक सरोकार : श्री एकलिंगनाथ जी अतिथि गृह पर शीतल जल मंदिर का शुभारंभ -

सामाजिक सरोकार : श्री एकलिंगनाथ जी अतिथि गृह पर शीतल जल मंदिर का शुभारंभ

1 min read

समाज के वरिष्ठ पंडित मनोहर लाल भट्ट एवं ओमप्रकाश त्रिवेदी की स्मृति में होगा जल मंदिर का संचालन

त्रिवेदी मेवाड़ा ब्राह्मण विकास परिषद मध्य प्रदेश का सेवा प्रकल्प

तीर्थ यात्रियों को मिलेगी शीतल जल की सुविधा

अतिथियों ने कहा – प्यासे को पानी पिलाने जैसा कोई पुण्य कार्य नहीं

हरमुद्दा
उज्जैन, 25 अप्रैल। श्री त्रिवेदी मेवाड़ा ब्राह्मण विकास परिषद मध्य प्रदेश के सामाजिक सरोकार के  सेवा प्रकल्प के तहत श्री एकलिंग नाथ जी अतिथि गृह रामघाट मार्ग उज्जैन पर शीतल जल मंदिर का शुभारंभ समारोह पूर्वक किया गया।  अतिथियों ने कहा कि प्यासे  को पानी पिलाने से बड़ा कोई पुण्य कर्म नहीं है। तीर्थ यात्रियों शीतल जल की सुविधा निरंतर मिलती रहेगी।

श्री त्रिवेदी मेवाड़ा ब्राह्मण समाज विकास परिषद के प्रफुल्ल उपाध्याय ने बताया कि समाज की ऐतिहासिक धरोहर श्रीएकलिंगनाथजी अतिथिगृह पर शीतल जल मंदिर का शुभारंभ समाज के वरिष्ठ पंडित मनोहर लाल भट्ट एवं ओमप्रकाश त्रिवेदी की स्मृति में किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि समाज के वरिष्ठ एवं परिषद के पूर्व अध्यक्ष पंडित ईश्वरलाल शर्मा थे। अध्यक्षता समाज के संरक्षक एवं मार्गदर्शक कांतिलाल शर्मा ने की।

पूजन अर्चन कर किया शुभारंभ

इस अवसर पर विशेष रूप से पंडित भरतलाल मंजू बाला जोशी, प्रेमलता त्रिवेदी,  सुरेश चंद्र शांतादेवी त्रिवेदी, रामकृष्ण जोशी, अजय शंकर जोशी, राजेश शर्मा मौजूद थे। पूजन अर्चनकर समाज के वरिष्ठ स्वर्गीय भट्ट एवं स्वर्गीय त्रिवेदी के स्मृति में जल मंदिर का शुभारंभ किया।

परिवार की श्रीमती प्रेमलता त्रिवेदी, सुरेश चंद्र- शांत त्रिवेदी पूजन अर्चन  करते हुए

प्यासे को पानी पिलाने जैसा कोई पुण्य कार्य नहीं

अतिथियों  ने कहा जल सेवा सबसे बड़ी सेवा मानी जाती है।  प्यासे को पानी पिलाने जैसा कोई पुण्य कार्य नहीं। एक बार व्यक्ति भूखा रह सकता है लेकिन प्यासा नहीं रह सकता। पानी पीकर पेट भरा जा सकता है मगर भोजन करने के बाद पानी नहीं मिले तो तृप्ति नहीं होती। बिना पानी के सब कुछ व्यर्थ है। इसके लिए हर व्यक्ति को चाहिए कि वह जल बचाने का जतन करें और इसके लिए अन्य को भी  प्रेरित करें। उज्जैन आने वाले तीर्थ यात्रियों को शीतल जल की सेवा निरंतर की जाएगी। इसके साथ ही जल बचाने का संदेश भी दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *