वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे दीनदयाल रसोई योजना के लिए खाद्यान्न का आवंटन -

दीनदयाल रसोई योजना के लिए खाद्यान्न का आवंटन

1 min read

हरमुद्दा
नीमच, 25 जुलाई। राज्य सरकार ने दीनदयाल अन्त्योदय रसोई योजना में जुलाई माह के लिए जिलों को लगभग 3 हजार क्विंटल खाद्यान्न आवंटित किया है। इसमें एक हजार 830 क्विंटल गेहूँ और एक हजार 96 क्विंटल चावल है।
संचालक खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण के अनुसार योजना के हितग्राहियों को एक रुपए प्रति किलोग्राम की दर से गेहूँ एवं चावल का प्रदाय किया जायेगा। कलेक्टर्स से कहा गया है कि प्रदाय किये जाने वाले गेहूँ और चावल की गुणवत्ता की जाँच के बाद ही नगरीय निकायों को आवंटन जारी किया जाए।

ई-मेल एवं व्हाट्सएप पर मिलेगा उच्च दाब उपभोक्ताओं को बिजली बिल
नीमच, 25 जुलाई। मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी के कार्य-क्षेत्र के उच्च दाब उपभोक्ताओं को जुलाई माह से बिजली बिल ई-मेल और व्हाट्सएप पर भी भेजे जायेंगे। इसके अलावा पहले की तरह कम्पनी के वेब पोर्टल portal.mpcz.in पर भी विद्युत बिल उपलब्ध रहेंगे। विद्युत बिल अब डाक से नहीं भेजे जायेंगे।
कम्पनी मुख्यालय में केन्द्रीयकृत एचटी ई-बिलिंग सेल का गठन किया गया है। इससे उच्च दाब उपभोक्ता बिलिंग के संबंध में जानकारी प्राप्त कर सकेंगे। इनकी शिकायतों का निराकरण भी जल्द हो सकेगा। एचटी ई-बिलिंग के संबंध में अधिक जानकारी के लिये ई-मेल htbilling.mpcz@gmail.com पर अथवा हेल्पलाइन नम्बर 0755-2601167 पर कार्यालयीन समय में सम्पर्क किया जा सकता है।

काष्ठ आधारित उद्योगों के लिए समिति पुनर्गठित
नीमच, 25 जुलाई। राज्य शासन ने काष्ठ आधारित उद्योगों की राज्य-स्तरीय समिति का पुनर्गठन किया है। प्रधान मुख्य वन संरक्षक (उत्पादन) को समिति का अध्यक्ष मनोनीत किया गया है।
समिति में केन्द्रीय पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय के क्षेत्रीय कार्यालय का एक प्रतिनिधि, प्रधान मुख्य वन संरक्षक(कार्य आयोजना), संचालक, अपर संचालक उद्योग, प्रबंध संचालक संत रविदास हस्तशिल्प एवं हाथकरघा विकास निगम, प्रबंध संचालक वन विकास निगम और मुख्य वन संरक्षक, अपर प्रधान मुख्य वन संरक्षक (विपणन) सदस्य होंगे।

तीस दिवसीय नि:शुल्क प्रशिक्षण शिविर 31 जुलाई से
नीमच, 25 जुलाई। भारतीय स्टेट बैंक व जिला पंचायत के सहयोग से संचालित ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान आरसेटी में 31 जुलाई से 31 अगस्त तक इलेक्ट्रीक मोटर रिवाईडिंग एंड रिपेयर सर्विसेस प्रशिक्षण का नि:शुल्क प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया जा रहा है।
जिसका लाभ ग्रामीण अंचल के परिवार के पुरुष जिनकी आयु 18 से 45 वर्ष के बीच हो,  30 दिवसीय प्रशिक्षण में आवास व भोजन की व्यव्स्था नि:शुल्क रहेगी। अभ्यथी 3 पासपोर्ट फोटो, आधार कार्ड, बीपीएल राशन कार्ड, अंकसूची की छांयाप्रति के साथ आवेदन भारतीय स्टेट बैंक ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान स्कीम न. 36, सोलिवाल सदन, जिला पंचायत के सामने नीमच में जमा कर इस प्रशिक्षण का अधिकाधिक लाभ उठा|  सकते है। विस्‍तृत जानकारी के लिए 07423-224522 एवं मोबाईल न. 9479441178, 942532782, 9074201015, 8305776309 संपर्क कर चर्चा भी की सकती है|

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed