वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे आखरी रास्ता : थाने पर नहीं हुई सुनवाई तो एसपी ऑफिस में महिला द्वारा आत्मदाह की कोशिश -

आखरी रास्ता : थाने पर नहीं हुई सुनवाई तो एसपी ऑफिस में महिला द्वारा आत्मदाह की कोशिश

बच्चों सहित पति ने निकाल दिया घर से

पति ने कर ली दूसरी शादी भी

दहेज की राशि के लिए करते थे परेशान

15 लाख से अधिक दे चुके

पति, सास, जेठ और जेठानी के खिलाफ मामला दर्ज

हरमुद्दा
जबलपुर 14 मई। थाने पर सुनवाई नहीं हुई तो आखरी रास्ता अपनाते हुए एक महिला ने एसपी ऑफिस के परिसर में खुद पर पेट्रोल डालकर आत्मदाह की कोशिश की। हालांकि मौके पर मौजूद लोगों ने उससे पेट्रोल की बोतल छीन ली। पति और ससुरालवालों ने महिला को बच्चों के साथ घर से बाहर निकाल दिया है। पति ने दूसरी शादी कर ली है। इस मामले को लेकर वह डेढ़ साल से पुलिस थाने के चक्कर काट रही है। महिला ने कहा कि जब कहीं सुनवाई नहीं हुई।

जानकारी के अनुसार यह घटना मंगलवार दोपहर करीब डेढ़ बजे की है। संजीवनी नगर की रहने वाली महिला का नाम मंजू तिवारी का कहना है कि उसे ससुरालवालों ने बच्चों के साथ घर से निकाल दिया है। पति योगेश तिवारी, जेठ राकेश तिवारी, सास फूल तिवारी और जेठानी मनु तिवारी आए दिन परेशान करते रहते थे। वे महिला पर दहेज को लेकर दबाव बनाते थे। जिससे परेशान होकर मैंने ने इस तरह का कदम उठाया।

अभी रह रही है महिला मायके में

महिला का कहना है कि मैं अभी मायके में रह रही हूं। परेशान हूं। मेरे पास अब मरने के अलावा कोई चारा नहीं है। हालांकि महिला अपनी परेशानी को लेकर संजीवनी नगर थाने और एसपी ऑफिस तक गुहार लगा चुकी है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई है। महिला का पति योगेश प्रॉपर्टी डीलर है। उनके दो बच्चे भी है। बेटी 10 साल की और 6 साल का बेटा है।

महिला के पति समेत चार पर केस

महिला की शिकायत पर संजीवनी नगर थाने में पति योगेश तिवारी, जेठ राकेश तिवारी, सास फूल तिवारी और जेठानी मनू तिवारी के खिलाफ आईपीसी की धारा 498, 294 के तहत मामला दर्ज किया है।

शिकायत की हो रही है जांच

संजीवनी नगर की रहने वाली मंजू तिवारी ने शिकायत की है। महिला ने आवेश में आकर अपने ऊपर पेट्रोल डालने की कोशिश की थी, लेकिन उसे अन्य महिलाओं ने पकड़ लिया। शिकायत की जांच की जा रही है।

सूर्यकांत शर्मा, एएसपी, जबलपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *