वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे निरीक्षण में नजर आई लापरवाही : जैन मिठाईवाला और बेकर्स लॉन्च की सफाई व्यवस्था खूंटी पर, नाखून भी नहीं कटे हुए थे कर्मचारियों के -

निरीक्षण में नजर आई लापरवाही : जैन मिठाईवाला और बेकर्स लॉन्च की सफाई व्यवस्था खूंटी पर, नाखून भी नहीं कटे हुए थे कर्मचारियों के

खाद्य एवं औषधि प्रशासन की कार्रवाई

बिना एप्रिन और केप के नजर आए निर्माण कर्मचारी

अन्य दुकानों से भी लिए नमूने खाद्य वस्तुओं के

संस्थाओं को किए सुधार पत्र जारी

हरमुद्दा
रतलाम, 14 मई। खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने मंगलवार को आकस्मिक निरीक्षण किया।  फव्वारा चौक स्थित जैन मिठाईवाला से फाफड़ा और काजू कतली के और दो बत्ती स्थित बेकर्स लांज से मसाला डोसा और ब्रैड के नमूने लिए गए। जैन मिठाईवाला के यहां खाद्य पदार्थ खुली अवस्था में पाए गए। परिसर में उचित सफाई नहीं पाई गईं। इसी प्रकार बेकर्स लांज में भी उचित सफाई नहीं पाई गईं। वर्कर्स भी बिना एप्रिन पहने और बिना कैप पहने ही खाद्य पदार्थो का निर्माण करते पाए गए। उनके नाखून भी कटे हुए नहीं थे। दोनो ही संस्थानों को सुधार पत्र जारी किए गए गए।

मंगलवार को खाद्य एवं औषधि विभाग के अधिकारियों कमलेश जमरा और प्रीति मंडोरिया द्वारा शहर में विभिन्न खाद्य संस्थानों का निरीक्षण कर विभिन्न खाद्य पदार्थो के नमूने लिए गए । खाद्य सुरक्षा अधिकारियों द्वारा पैलेस रोड स्थित लक्ष्मी मसाला गृह उद्योग से मिर्च पाउडर, हल्दी पाउडर और धनियां पाउडर, श्री गणेश मसाला उद्योग से मिर्च पाउडर, हल्दी पाउडर और धनियां पाउडर के नमूने लिए गए।

नमूने भेजें जांच के लिए भोपाल

सभी नमूने जांच हेतु भोपाल स्थित राज्य खाद्य प्रयोगशाला भेजे गए,  जहां से प्राप्त जांच रिपोर्ट के आधार पर खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम 2006 के अंतर्गत कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *