वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सामाजिक सरोकार : भारतीय दल का मैनेजर और टीम द्वारा स्वर्ण पदक जीतने पर खान का हुआ अभिनंदन -

सामाजिक सरोकार : भारतीय दल का मैनेजर और टीम द्वारा स्वर्ण पदक जीतने पर खान का हुआ अभिनंदन

1 min read

इंदौर, उज्जैन, बड़नगर सहित कई जगह के प्रशंसक हुए समारोह में शामिल

श्री खान के साथ बिताए लम्हों को याद किया खेल प्रशंसकों ने

बाधाओं और विपत्तियों के बावजूद लक्ष्य से नहीं हुआ गुमराह : खान

शाल श्रीफल से सम्मान कर भेंट किया अभिनंदन पत्र

हरमुद्दा
रतलाम, 27 मई। अंतरराष्ट्रीय निर्णायक एवं भारतीय दल के मैनेजर अमानत खान का सम्मान विभिन्न खेल संगठनों ने सम्मान कर अभिनंदन पत्र भेंट किया आयोजन में इंदौर, उज्जैन, बड़नगर सहित अन्य स्थानों के भी प्रशंसक शामिल हुए।

राष्ट्रीय पदक विजेता श्रवण कुमार यादव ने बताया कि श्री अमानत खान का बैंकॉक में आयोजित एथलेटिक्स प्रतियोगिता में भारतीय दल का मैनेजर बनने, उनके नेतृत्व में भारतीय टीम के द्वारा स्वर्ण पदक जीतने पर रतलाम जिला एथलेटिक्स एसोसिएशन एवं मध्य प्रदेश मास्टर्स गेम्स संगठन के संयुक्त तत्वावधान में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।

यह थे मंचासीन

श्री खान के साथ मंचासीन अतिथि

सम्मान समारोह की अध्यक्षता सतीश पुरोहित ने की। महेंद्र सिंह सोलंकी जिला खेल अधिकारी, जिला वालीबॉल एसोसिएशन के प्रकाश व्यास, भारतीय जनता पार्टी खेल प्रकोष्ठ जिला अध्यक्ष अनुज शर्मा की मौजूदगी हुआ। 

श्री खान के साथ बिताए लम्हों को किया याद

समारोह के प्रारंभ में अतिथियों द्वारा मां सरस्वती के चित्र पर  माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलित किया। स्वागत भाषण सतीश पुरोहित देते हुए श्री खान के स्कूल स्तर से लेकर वर्तमान उपलब्धि पर प्रकाश डाला। रतलाम जिला खो-खो एससोशिएसन के सुरेश माथुर ने कविता के माध्यम से श्री खान के संपूर्ण जीवन के बारे बताया। पूर्व जिला खेल अधिकारी जोस चाको, जिला टेबल टेनिस एसोसिएशन के अखिलेश गुप्ता, बास्केटबॉल एसोसिएशन के राकेश शर्मा, खेल शिक्षक दीपेंद्र ठाकुर, पूर्व खेल शिक्षिका ताहिरा खान, इंदौर के दयाल सिंह बिष्ट, विपिन जोशी, पूर्व खेल शिक्षक ओमप्रकाश मालवीय, उज्जैन के विजय सिंह राठौड़ ने भी अपने अनुभव श्री खान के साथ बिताए लम्हों को याद कर साझा किया।

बाधाओं और विपत्तियों के बावजूद लक्ष्य से नहीं हुआ गुमराह : खान

श्री खान ने अपने खेल जीवन पर प्रकाश डालते हुए बताया कि उन्होंने एक साधारण से परिवार में जन्म लेकर कई बाधाओ एवं विपत्तियों के बाद भी अपने लक्ष्य से कभी भी गुमराह नहीं हुए। मध्य प्रदेश एथलेटिक्स एसोसिएशन में सदस्य के रूप में अपना सफर शुरू कर आज अध्यक्ष के रूप में अपनी सेवाएं मध्यप्रदेश को देने के साथ और भी कई खेल संगठनों से जुड़ा हूं। मेरा एक ही लक्ष्य है कि वह किसी भी तरह से मैदान पर अधिक से अधिक खिलाड़ियों को जोडूं।

शाल श्रीफल से सम्मान कर भेंट किया अभिनंदन पत्र

अभिनंदन पत्र भेंट कर सम्मान करते हुए

श्री खान का स्वागत इमरान खान ,गोविंदा, इकरार खान ,श्रीमती दुर्गा चारेल पुलिस विभाग ,इंदौर से आई हुई संध्या वर्मा, श्रीमती संगीता तिवारी, तरन्नुम मंसूरी, खेल एवं युवक कल्याण विभाग निर्मला डामोर, बडनगर से  राष्ट्रीय पदक विजेता हेमंत जाट, फुटबॉल एसोसिएशन से गुलाम भाई, मदन गायकवाड, एवं अनीश कप्तान, 84 वर्षीय अनवर खान, दया किशन यादव, रामराज यादव आदि ने किया। समारोह के अंत में सभी खेल संगठनों के खिलाड़ी, अधिकारियों द्वारा श्री खान को अभिनंदन पत्र, शाल एवं श्रीफल देकर सम्मानित किया। संचालन श्रवण कुमार यादव ने किया। मध्य प्रदेश मास्टर गेम्स एससोशिएसन के पूरब परवार ने आभार माना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *