वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे यात्रा सरोकार : एलुमनी सदस्यों ने जलियांवाला बाग में किया शहीदों को नमन... -

यात्रा सरोकार : एलुमनी सदस्यों ने जलियांवाला बाग में किया शहीदों को नमन…

भारत के ऐतिहासिक स्थलों को जानने के लिए निकले यात्रा पर एलुमनी सदस्य

1986 से 2000 तक की बैच के विभिन्न विद्यार्थी शामिल

हरमुद्दा
इंदौर 19 जुलाई। गुजराती आर्ट एंड लॉ कॉलेज  एलुमनी ग्रुप द्वारा अपने सदस्यों को भारत की ऐतिहासिक विरासत और स्वतंत्रता संग्राम से जुड़े स्थलों से रूबरू कराने को रोहतांग, मणिकर्ण, अमृतसर यात्रा का आयोजन किया।

यह जानकारी देते हुए ग्रुप संयोजक प्रवीण नागदिवे ने हरमुद्दा को बताया कि यात्रा के दौरान ग्रुप के सदस्यों ने जहां अटारी/वागा बार्डर पर होने वाली ऐतिहासिक परेड को देखा वही ग्रुप के सदस्यों ने परेड स्थल पट बज रहे देशभक्ति के गीतों पर हजारों लोगों के बीच जमकर डांस किया जिसे वहाँ लाइव स्क्रीन पर भी दिखाया गया।

वंदे मातरम के नारे के साथ लगाया बाग का चक्कर

एक्सप्लोर इंडिया के तहत गुजराती आर्ट एंड लॉ कॉलेज एलुमनी ग्रुप जलियांवाला बाग भी पहुंचा जहां पहुंचकर सदस्यों ने वहां की मिट्टी को चूम कर शहीदों को नमन किया और वहाँ पर वंदे मातरम के नारे लगाते हुए बाग का चक्कर लगाया।

भारत का ऐतिहासिक स्थलों को जानने के लिए निकले यात्रा पर एलुमनी सदस्य

भारत के  ऐतिहासिक स्थलों को जानने के लिए यात्रा पर निकले एलुमनी सदस्यों ने मणिकर्ण में गर्म पानी के स्रोत और मन्दिर व गुरुद्वारे के दर्शन किए पश्चात रोहतांग, सोलांग वैली, मनाली और अटल टनल का भी भ्रमण किया ।
ग्रुप के सदस्य इस यात्रा के दौरान देशभक्ति से ओत प्रोत रहे वही सदस्यों ने इस यात्रा को अपने जीवन की अविस्मरणीय यात्रा करार दिया।

1986 से 2000 तक की बैच के विभिन्न छात्र शामिल

इस यात्रा में 1986 बैच से लेकर 2000 बैच के विभिन्न छात्र शामिल हुए जिनमे गोपाल बोरासी, जगदीश पटेल, सुनील गुप्ता, राहुल शुक्ला, प्रवीण नागदिवे, शीला कैसवास, जितेंद्र कुशवाह, अर्चना रजक, मनीषा नागदिवे, सपना गुप्ता, अर्चना बघेल, उन्नति जैन, प्रमिला बोरासी,  वुअसत बहार शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *