वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे मध्य प्रदेश का 56 वा जिला : पांढुर्ना के बाद अब जुन्नारदेव को जिला बनाने की कवायद -

मध्य प्रदेश का 56 वा जिला : पांढुर्ना के बाद अब जुन्नारदेव को जिला बनाने की कवायद

1 min read

कमलनाथ का गढ़ बिखेरने की योजना

छिंदवाड़ा जिले फिर होंगे टुकड़े

वर्तमान में है जुन्नारदेव विधानसभा सीट

हरमुद्दा
भोपाल, 25 जुलाई। मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले के पांढुर्णा को अलग जिला बनाने के बाद जुन्नारदेव को भी जिला बनाने की चर्चा तेज हो गई है। मुद्दे की बात यह है कि क्या कमलनाथ का गढ़ छिंदवाड़ा पूरी तरह से टूटकर बिखर जाएगा।


विधानसभा चुनाव के पहले छिंदवाड़ा जिले के पांढुर्णा को अलग करके जिला बना दिया गया। अब एक चिट्ठी सोशल मीडिया में चर्चा का विषय बनी हुई है, जिसमें जुन्नारदेव को जिला बनाने के लिए प्रशासन से शासन ने प्रस्ताव मांगा है। हालांकि यह चिट्ठी अब तक प्रशासन के पास नहीं पहुंची है।

विधानसभा में लगाया था प्रश्न जुन्नारदेव विधायक ने

दरअसल, जुन्नारदेव के कांग्रेस विधायक सुनील ऊइके ने जुन्नारदेव को जिला बनाने के लिए विधानसभा में प्रश्न उठाया था। सुनील ऊइके ने बताया है कि, ”मैंने जो जुन्नारदेव को जिला बनाने के लिए मांग की थी उसके संबंध में प्रशासन से कोई पत्राचार हुआ होगा, लेकिन जिला प्रशासन द्वारा ऐसा कोई भी प्रतिवेदन अभी तक सरकार के पास नहीं भेजा गया है.”।

मुख्यमंत्री को दिया था जिला बनाने का प्रस्ताव बंटी साहू ने

चुनाव के दौरान भाजपा व्यापारी प्रकोष्ठ के जिला सह संयोजक बंटी साहू ने जुन्नारदेव को जिला बनाने का प्रस्ताव मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव को दिया था। उसे समय डॉक्टर यादव लोकसभा चुनाव में रोड शो के लिए आई थे।

लेकिन छिंदवाड़ा से हो रहे अधिकतर काम

विधानसभा चुनाव के पहले पांढुर्णा को जिला बनाकर SP और कलेक्टर की पोस्टिंग तो कर दी गई लेकिन जितने भी छोटे सरकारी काम है, वह अभी छिंदवाड़ा मुख्यालय से ही संचालित किए जा रहे हैं, क्योंकि सभी सरकारी काम छिंदवाड़ा से ही हो रहे हैं। अधिकारी कर्मचारी के मुख्यालय छिंदवाड़ा में ही है। पांढुर्ना में सरकारी अमला और उन्हें बैठने के लिए अभी बिल्डिंगों की व्यवस्था भी नहीं की गई है।

कोई प्रतिवेदन नहीं भेजा सरकार को

”अभी हमें इस प्रकार का कोई पत्र प्राप्त नहीं हुआ है और ना ही जिला प्रशासन ने जुन्नारदेव को जिला बनाने के लिए किसी तरीके का प्रतिवेदन सरकार के पास भेजा है। जो पत्र सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है इसकी सच्चाई के बारे में हम कुछ नहीं कह सकते।”

केसी बोपचे, एडीएम, छिंदवाड़ा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *