वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे उपलब्धि सरोकार : रतलाम में 3 घंटे में 7 लेप्रोस्कोपिक सर्जरी, डॉ. महक भंडारी ने बनाया रिकॉर्ड -

उपलब्धि सरोकार : रतलाम में 3 घंटे में 7 लेप्रोस्कोपिक सर्जरी, डॉ. महक भंडारी ने बनाया रिकॉर्ड

1 min read

सैम्स जैन दिवाकर श्री अरबिंदो अस्पताल रतलाम ने रचा नया कीर्तिमान

सभी मरीज ले रहे हैं स्वास्थ्य लाभ

रेगुलर से बेहतर है लेप्रोस्कोपिक सर्जरी : डॉ विनोद भंडारी

सैम्स के 20 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में स्वास्थ्य शिविर

हरमुद्दा
इंदौर/ रतलाम 27 जुलाई। सैम्स जैन दिवाकर श्री अरबिंदो अस्पताल रतलाम में शनिवार एक नया कीर्तिमान रचा गया। पहली बार 6 हार्निया पेशेंट और एक अपेंडिक्स पेशेंट की एक के बाद एक 7 सफल लेप्रोस्कोपिक सर्जरी की गई। देश के जाने-माने सर्जन डॉ. महक भंडारी और उनकी टीम ने ये सभी सर्जरी महज 3 घंटे में की।

रेगुलर से बेहतर है लेप्रोस्कोपिक सर्जरी

प्रदेश  के सबसे बड़े चिकित्सा एवं शिक्षण समूह श्री अरबिंदो समूह के संस्थापक अध्यक्ष डॉ. विनोद भंडारी ने इस उल्लेखनीय उपलब्धि के लिए डॉ. महक को बधाई दी है। डॉ. भंडारी ने बताया कि अत्याधुनिक तकनीक पर आधारित लेप्रोस्कोपिक सर्जरी, रेगुलर सर्जरी के मुकाबले काफी कम समय में हो जाती है और इसमें मरीज को अनावश्यक परेशानी भी नहीं झेलनी पड़ती है।

शनिवार को डॉ. महक रतलाम आए और की सर्जरी

सभी मरीज स्वस्थ हैं और फिलहाल अस्पताल में ही स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। डॉ. भंडारी ने यह उपलब्धि अस्पताल में आयोजित सर्जिकल कैंप के दौरान हासिल की। उन्होंने बताया कि पिछले कुछ समय से उन्हें इन मरीजों की दिक्कतों के बारे में लगातार जानकारी मिल रही थी। इसलिए शनिवार को मैंने खुद इंदौर से रतलाम आकर इन सभी की लेप्रोस्कोपिक सर्जरी करने का निर्णय लिया।

सैम्स के 20 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में स्वास्थ्य शिविर

सैम्स के 20 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में हम रतलाम में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविरों के माध्यम से सुपर स्पेशियलिटी विशेषज्ञ चिकित्सकों की सेवाएं भी उपलब्ध करा रहे हैं। उल्लेखनीय है कि सैम्स जैन दिवाकर श्री अरबिंदो अस्पताल, रतलाम में आयुष्मान और ईएसआई जैसी सरकारी स्वास्थ्य योजनाओं के तहत भी इलाज एवं ऑपरेशंस की सुविधा उपलब्ध है। इसके अलावा यहाँ सामान्य रोगियों के लिए भी सीजेरियन डिलेवरी, बच्चेदानी के आपरेशन, हार्निया, अपेडिंक्स सर्जरी और घुटना प्रत्यारोपण आदि भी काफी किफायती खर्च पर किए जाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed