वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे कला सरोकार : "कुंवारापुर" के ट्रेलर का विमोचन, सामाजिक सरोकार रखने वाली फिल्म सिखाएगी परंपरा को बढ़ावा देने और दहेज विरोधी सबक -

कला सरोकार : “कुंवारापुर” के ट्रेलर का विमोचन, सामाजिक सरोकार रखने वाली फिल्म सिखाएगी परंपरा को बढ़ावा देने और दहेज विरोधी सबक

1 min read

मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश में 9 अगस्त को होगी फिल्म कुंवारापुर रिलीज

रतलाम में बननी चाहिए फिल्म सिटी : राठौर

मध्य प्रदेश की पहली बघेली भाषाई फिल्म है कुंवारापुर

हरमुद्दा
रतलाम, 3 अगस्त। परंपरा को बढ़ावा देने और दहेज विरोधी सबक सिखाने वाली फिल्म कुंवारापुर के ट्रेलर का विमोचन समारोह पूर्वक किया गया। 9 अगस्त को यह फिल्म मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ एवं उत्तर प्रदेश में रिलीज होगी। ऐसा माना जा रहा है कि मध्य प्रदेश की पहली भाषाई बघेली फिल्म है।

जिले के सैलाना के रहने वाले राजेंद्र राठौर के निर्देशन में बनाई गई फिल्म की शूटिंग सतना में ही की गई है। वहां के कलाकार के साथ रतलाम के कलाकार की भी भूमिका है।

मालवा के रतलाम में भी काफी संभावना

श्री राठौर ने पत्रकारों से चर्चा में बताया कि रतलाम में भी काफी संभावनाएं हैं। यहां पर गायक कलाकार, संगीतकार अभिनेता सभी मौजूद हैं। बस कमी है तो फिल्म सिटी की। मध्य प्रदेश शासन को चाहिए की फिल्म सिटी के लिए पहल करें। ताकि स्थानीय कलाकारों को बढ़ावा मिले। श्री राठौर ने आने वाले कुछ समय में मालवी भाषा पर फिल्म बनाने की घोषणा की, जिसमे स्थानीय कलाकारों को फिल्म में मौका देने का कहा

शॉर्ट फ़िल्म और वेब सीरीज बन चुके हैं श्री राठौर

उल्लेखनीय है कि श्री राठौर मुंबई में फिल्म निर्माण एवं निर्देशन में काम कर रहे है। अब तक 50 विज्ञापन फिल्में 10 म्यूजिक वीडियो के साथ शार्ट फिल्म एवं वेब सीरिज बना चुके है। श्री राठौर सोनू सूद, हेमा मालिनी, उर्वशी रोतेला, भाग्यश्री, गोहर खान, सोनल चौहान,आदि कलाकारों निर्देशित कर चुके है। श्री राठौर ने बताया कि कुछ माह पूर्व MX प्लेयर O.T.T. पर शादी में शियापा कामेडी वेब सीरिज रिलीज हुई है जिसमे शाहिल आनन्द,और वेदिका भंडारी लीड रोल में है। इसके निर्माता महेश मिश्रा है।

सतना के आसपास हुई है फिल्म की शूटिंग

श्री राठौर की की पहली थियेटर रिलीज फिल्म कुंवारापुर 9 अगस्त को सिनेमा घरो में आ रही है। इसकी शूटिंग मप्र के सतना के पास उमरिया, खमरिया गांव में की गई है। इस फिल्म को अविनाश फिल्म और मेक्सन बेटरी के बेनर तले बनाया गया है। इसके निर्माता लक्ष्मण बर्फा ,अविनाश तिवारी, अन्नपूर्णा द्विवेदी है। यह एक सामाजिक हास्य से भरपूर फिल्म है। इस फ़िल्म में मुख्य कलाकार असरानी, विक्रम कोचर, अविनाश तिवारी, अन्नपूर्णा द्विवेदी, गरिमा अग्रवाल, उर्मिला शर्मा के साथ स्थानीय कलाकारों ने भी शानदार अभिनय किया है। फिल्म में रतलाम के भरत उपाध्याय द्वारा चाचा की भूमिका  निभाई गई है। इस फिल्म का म्यूजिक देश की प्रख्यात कम्पनी ZEE  म्यूजिक द्वारा किया गया है।

क्षेत्रीय सिनेमा की शुरुआत फिल्म कुंवारापुर

श्री राठौर ने बताया कि कुंवारापुर फिल्म मप्र के क्षेत्रीय सिनेमा की शुरुआत है। अब तक हमारे प्रदेश में स्थानीय सिनेमा नहीं होने के कारण कलाकारों को मौका नहीं मिलता है और मुंबई जाकर काम करना सब के लिए आसन नहीं होता है। हमारा मालवा बहुत सुन्दर है। प्राकतिक संसाधन से भरपूर है। आने वाले समय में हमारे क्षेत्र में फिल्म सिटी का निर्माण हो ताकि हमारे युवाओ को हमारे क्षेत्र में फिल्मो में रोजगार के अवसर मिले।

कुंवारापुर फिल्म के बारे में

श्री राठौर ने बताया कि कुंवारापुर फिल्म की कहानी एक गांव की है, जहां पिछले 10 सालों से किसी की शादी नहीं हुई है क्योंकि गांव शापित है। हमारे हीरो पप्पू की गलती से शादी तय हो जाती है और पूरे गांव को बारात में जाना है। इस बात को हास्य के माध्यम से कहानी में पिरोया गया है दूसरी और फिल्म की नायिका मांगलिक है, उसका विवाह गलती से पप्पू से होता है। दोनों पक्ष एक दुसरे से अपनी असलियत छिपाते है, यही फिल्म का तानाबाना है। इस फिल्म के कार्यकारी निर्माता राठौर फिल्म & इंटरटेनर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *