वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे बी.एड. प्रवेश के लिए काउंसलिंग का अतिरिक्त चरण शुरू, वे भी  करवा सकते हैं प्रवेश के लिए पंजीयन -

बी.एड. प्रवेश के लिए काउंसलिंग का अतिरिक्त चरण शुरू, वे भी  करवा सकते हैं प्रवेश के लिए पंजीयन

उच्च शिक्षा विभाग की पहल

अतिरिक्त चरण में प्रवेश के लिए कर सकते आवेदन

29 अगस्त  को होगा सीट का आवंटन

हरमुद्दा
रतलाम, 21 अगस्त। उच्च शिक्षा विभाग, म.प्र. शासन ने दो वर्षीय नियमित बी.एड. पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए आनलाईन काउंसलिंग का द्वितीय अतिरिक्त चरण प्रारम्भ किया है।

यह जानकारी देते हुए राॅयल इंस्टीट्युट आफ मैनेजमेंट एंड एडवांस्ड स्टेडीज की प्राचार्या डाॅं. आर.के. अरोरा ने बताया कि, बी.एड. पाठ्यक्रम में प्रवेश के इच्छुक विद्यार्थी एम.पी. आनलाईन के माध्यम से इस अतिरिक्त चरण में प्रवेश हेतु आवेदन कर सकते है।

अभी भी करवा सकते हैं पंजीयन

ऐसे आवेदक जिन्होेनें पूर्व में प्रवेश के लिए  आनलाईन पंजीयन नहीं कराया है, वे इस अतिरिक्त चरण में आनलाईन पंजीयन 21 से 23 अगस्त  के मध्य करवा  कर प्रवेश प्रक्रिया में सम्मिलित हो सकते है। आनलाईन नवीन पंजीयन उपरान्त दस्तावेजों के सत्यापन की तिथि  21 से 23 अगस्त  तक रहेगी।

वरीयता का कर सकते हैं चयन

ऐसे आवेदक जिन्होनें पूर्व में आनलाईन पंजीयन करा लिया है, परन्तु उन्हें किसी भी संस्था का आवंटन नहीं हुआ है या आवंटित संस्था में प्रवेश नहीं लिया है, वे भी इस अतिरिक्त चरण में पुनः शिक्षण संस्थाओं की वरीयता का चयन कर सकते है।

29 अगस्त से होगा सीट आवंटन

डाॅं. अरोरा ने यह भी बताया कि, आनलाईन सत्यापित आवेदकों को मेरिट एवं वरीयता अनुसार सीट आवंटन 29 अगस्त  को होगा तथा  29  से 31 अगस्त 2024 के मध्य आवेदकों को निर्धारित प्रवेश शुल्क जमा कर अपना प्रवेश सुनिश्चित करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *